जब संस्कृत की कॉपी में छात्र ने खोली शिक्षा विभाग का पोल
जब संस्कृत की कॉपी में छात्र ने खोली शिक्षा विभाग का पोल
Share:

पटना. बिहार में शिक्षा कि जर्जर हालत किसी से छिपी नहीं है लेकिन इस बार ऐसा मामला सामने आया जो आपको हैरान कर देगा. यहां जांच के दौरान मिली संस्कृत की एक उत्तर पुस्तिका की फोटो वायरल हुई है. इस उत्तर पुस्तिका में छात्र ने कुछ सवालों के जवाब तो दिए हैं, लेकिन एक जगह छात्र ने लिखा है कि किताब नहीं मिला है जी.

इससे शिक्षा विभाग के उस दावे की भी पोल खुल गई है, जिसमें उसने 33 फीसदी बच्चों को किताबें उपलब्ध करा देने का दावा किया था. इससे यह साफ पता चलता है कि स्कूल के बच्चो को किताबे मुहैया नहीं कराई गई. तो बच्चे कैसे परीक्षा देंगे. लगातार शिक्षक से किताब मांगने पर बहाना बनाने के बाद जब परीक्षा शुरू हुई तो एक परीक्षार्थी ने अपने पेपर में लिखा कि हम क्या लिखें, अब तक तो किताब मिला ही नहीं.

बता दे कि बिहार के सरकारी स्कूल में बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के द्वारा आयोजित अर्धवार्षिक मूल्यांकन परीक्षा खत्म हो गया जिसके बाद कॉपी जांच की प्रक्रिया शुरू हुई और इसी जांच के दौरान एक ऐसी उत्तर पुस्तिका हाथ लगी है जिसमें छात्रों ने स्कूल व्यवस्था की पूरी पोल खोलकर रख दी. राज्य के प्रारंभिक स्कूलों में अर्धवार्षिक मूल्यांकन परीक्षा 5 से 11 अक्टूबर तक हुई थी.

 

छोटे नोट और सिक्के न लेने पर बैंकों पर लगेगा जुर्माना

जहरीले फल खाने से तीन बच्चों की मौत

पत्नी की हत्या के आरोप से दोष मुक्त हुए सीपीआईएम प्रत्याशी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -