श्रीकांत ने दो ख़िताब जीतकर खुद को बताया भाग्यशाली
श्रीकांत ने दो ख़िताब जीतकर खुद को बताया भाग्यशाली
Share:

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने रविवार को फ्रेंच ओपन बैडमिंन टूर्नमेंट में ख़िताब जीता. यह उनका चौथा सुपर सीरीज ख़िताब है. श्रीकांत ने पुरुष एकल के फाइनल में जापान के क्वॉलिफायर केंता निशिमोतो को सीधे गेमों में 21-12, 21-13 से शिकस्त दी. जीत के बाद उन्होंने स्वयं को भाग्यशाली बताया.

उल्लेखनीय है कि किदाम्बी श्रीकांत ने फ्रेंच ओपन बैडमिंन टूर्नमेंट में रविवार को सुपर सीरीज का ख़िताब अपने नाम किया. उन्होंने फाइनल मुकाबले में जापान के क्वॉलिफायर केंता निशिमोतो को श्रीकांत ने 34 मिनट में ही शिकस्त दे दी. दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने इस जीत के साथ ही प्रकाश पादुकोण और पुलेला गोपीचंद जैसे दिग्गज भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों की लीग में प्रवेश कर लिया है. अपनी जीत के बारे में उन्होंने कहा कि 'दो सप्ताह में दो खिताब जीतने पर बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं. भाग्यशाली रहा कि इस सप्ताह कुछ करीबी मैचों को जीतने में कामयाब रहा. हर उस शख्स का धन्यवाद देता हूं जिसने मेरा इस दौरान साथ दिया.' 

बता दे कि भारत के पहले और विश्व के चौथे शटलर हैं जिन्होंने 2 सप्ताह में लगातार दो खिताब जीते हैं. 2010 में साइना ने 3 सुपर सीरीज खिताब अपने नाम किए थे.

श्रीकांत ने जीती बैडमिंटन सुपर सीरीज

किदंबी श्रीकांत ने डेनमार्क ओपन खिताब जीता

डेनमार्क ओपन में पीवी सिंधु और साइना नेहवाल के सामने कठिन चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -