एक चुटकी सिंदूर से दूर हो जाएगी आपकी हर परेशानी
एक चुटकी सिंदूर से दूर हो जाएगी आपकी हर परेशानी
Share:

कहते हैं कि हिंदू धर्म में सिंदूर का बहुत महत्व माना गया है और सिंदूर को पूजा-पाठ में इस्तेमाल किया जाता है. मान्यता है कि बिना सिंदूर पूजा अधूरी मानी जाती है और वहीं शादीशुदा महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए मांग में सिंदूर भरती हैं. ऐसे में स‌िंदूर स‌िर्फ सुहाग की न‌िशानी नहीं है बल्क‌ि इसमें चमत्कारी शक्त‌ियां भी मौजूद हैं और यही वजह क‌ि तांत्र‌िक क्र‌ियाओं में भी स‌िंदूर का इस्तेमाल क‌िया जाता है. तो अब आज हम आपको स‌िंदूर के कुछ ऐसे टोटकों के बताने जा रहे हैं जिनसे आप कई तरह के लाभ प्राप्त कर सकते हैं. आइए जानते हैं.

1. कहते हैं कि अगर आपको रक्त से संबंधी कोई रोग है तो पीड़ित हैं, तो कुमकुम को अपने ऊपर उतार लें और इसके बाद यह कुमकुम बहते हुए जल में बहा दें और आप यह उपाय पांच बार करें लाभ होगा.

2. अब अगर आप समाज में सम्मान पाना चाहते हैं तो एक पान के पत्ते पर फिटकरी और सिंदूर बांधकर बुधवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे किसी पत्थर के नीचे दबा कर रख दें और लौटते वक्त गलती से भी पीछे पलटकर न देखें. आपको यह तीन बुधवार तक करना होगा. लाभ मिलेगा.

3. कहते हैं कि अगर आपके घर में पैसों की तंगी रहती है तो इसके लिए एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर उसकी पूजा करे लें और अब इस नारियल को अपनी दुकान के गल्ले में मां लक्ष्मी से धन प्राप्ति की प्रार्थना करते हुए सुरक्षित रख दें फिर धीरे धीरे आपकी आर्थिक दिक्कत दूर हो जाएंगी. लाभ होगा.

नवरात्रि 2018: नवरात्री में जपे यह 8 मंत्र, होगा लाभ ही लाभ

राशिफल : आज भूलकर भी किसी को कर्ज न दें इस राशि के लोग वरना लौटकर नहीं आएगा पैसा

शुक्रवार को इस मंत्र से करें शिव की पूजा, पुरे होंगे मनचाहे काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -