संतोष ट्रॉफी: केरल और बंगाल को फाइनल का इंतजार
संतोष ट्रॉफी: केरल और बंगाल को फाइनल का इंतजार
Share:

फुटबॉल की मशहूर 72वीं संतोष ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबलों में शुक्रवार को केरल का मुकाबला मिजोरम से होगा तो वहीं बंगाल टीम कर्नाटक से भिड़ेगी. पांच बार के चैंपियन केरल ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान आक्रामक खेल दिखाया है और अंतिम-4 तक के अपने सफर के दौरान मेजबान बंगाल के अलावा चंडीगढ़, मणिपुर और महाराष्ट्र को हराया.

टूर्नामेंट में केरल टीम ने ही सबसे ज्यादा गोल दागे हैं. केरल के खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में अब तक कुल 15 गोल किए हैं. इसके अलावा केरल का डिफेंसिव रिकॉर्ड भी अच्छा है. मौजूदा टूर्नामेंट में केरल टीम ने केवल एक ही गोल खाया है. केरल के कोच एस बालान ने अपने खिलाड़ियों को चेताया है कि वे मिजोरम टीम को हल्के में नहीं लें. उन्होंने कहा कि मिजोरम टीम टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है. यह एक मुश्किल मैच होगा जिसमें दबाव दोनों टीमों पर होगा. केरल ने संतोष ट्रोफी का खिताब अंतिम बार 2005 में जीता था. मिजोरम ने अपना अंतिम ग्रुप बी मैच कर्नाटक के खिलाफ गंवाया था लेकिन टीम के हौसले बुलंद है. 

मिजोरम टीम के प्रदर्शन में मैच दर मैच सुधार हुआ है. बंगाल-कर्नाटक मैच की बात करें तो 32 बार के चैंपियन बंगाल का मुकाबला उस टीम से है जिसने 1968-69 सीजन में अंतिम बार संतोष ट्रोफी का खिताब जीता था. बंगाल ने ग्रुप मैचों में चंडीगढ़, मणिपुर और महाराष्ट्र को हराया लेकिन उसे केरल के हाथों हार झेलनी पड़ी.

गलतियों के बाद जन्म लेता है बड़ा खिलाड़ी...

IPL2018 का सबसे सस्ता कप्तान कौन ?

अनुराग ठाकुर खेलेंगे हॉकी में नई पारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -