अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर पीएम का बेटियों को सलाम
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर पीएम का बेटियों को सलाम
Share:

जयपुर: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज  'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' पहल के विस्तार के लिए राजस्थान के झुंझुनू पहुंचें. जहा उन्होंने  'राष्ट्रीय पोषण मिशन' को सार्वजनिक किया. 'राष्ट्रीय पोषण मिशन' के लिए राज्य का दौरा करते समय प्रधानमंत्री मोदी महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं की शिक्षा के महत्व को बढ़ावा देने की बात कही. इसके साथ ही मोदी ने महिला सशक्तिकरण पर सरकार के कदमो पर प्रकाश डाला. प्रधानमंत्री मोदी के इस भाषण को राजस्थान के सभी स्कूलों में दिखाने की व्यवस्था वसुंधरा सरकार ने की है.

अपने भाषण के दौरान उन्होंने कहा मैं महिला शक्ति को सलाम करता हूँ. आज पूरा देश झुंझुनू से जुड़ गया है. झुंझुनू झुकना नहीं जुझना जानता है जिससे देश प्रेरणा ले रहा है. सामाजिक कुरीतियों ने बेटियों की बलि दी आज उन्हें बचाने की बात करने की जरुरत पड़ी जो शमर्नाक है. दशकों से बेटियों को मारने का नतीजा आज हम भुगत रहे है. लेकिन अब बेटा बेटी एक समान होंगे.

इसी प्रोग्राम में मोदी 'बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ' अभियान के अंतर्गत लाभान्वित हुई बालिकाओं और उनके अभिभावकों से भी चर्चा की. पीएम ने मात्र वंदना योजना के लिए 6000  करोड़ की मंजूरी दी. इससे पहले कल मोदी ने एक ट्वीट करके अपनी झुन्झुनू यात्रा के बारे में जानकारी दी थी, जिसमे उन्होंने  'बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ' अभियान का जिक्र किया था. समारोह में मोदीके साथ मंच पर मेनका गाँधी और वसुंधरा राजे के अलावा राज्य सरकार के कई अधिकारी मौजूद थे . 

 

महिला दिवस पर राजस्थान में सम्बोधन देंगे मोदी

इन कानूनों की जानकारी, महिलाओं के लिए है जरुरी

संपूर्ण नारी बनने के लिए ये काम शादी से पहले करें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -