आज ही लगाया था सचिन ने वन डे का पहला शतक
आज ही लगाया था सचिन ने वन डे का पहला शतक
Share:

भारतीय क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम कई कीर्तिमान हैं. क्रिकेट में ऐसा कोई रिकॉर्ड नहीं जो उन्होंने अपने नाम नहीं किया हों. यही वजह है कि उनके चाहने वाले उनके बारे में हर छोटी बड़ी बात जानने को बेताब रहते हैं. ऐसे ही एक अहम बात से हम आपको अवगत कराना चाहते हैं. आज का दिन बड़ा ऐतिहासिक है क्योंकि आज ही के दिन 9 सिंतबर 1994 को सचिन के बल्ले से पहला शतक निकला था.

यह तो आप जानते ही हैं कि शतकों का शतक लगाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का क्रिकेटिंग करियर बहुत शानदार रहा है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि सचिन को अपने करियर के पहले शतक के लिए 5 साल का लंबा इंतजार करना पड़ा था.जी हां, आज ही के दिन 9 सिंतबर 1994 को सचिन के बल्ले से पहला शतक निकला था. 23 साल के लम्बे क्रिकेटिंग करियर में सचिन ने कुल 100 शतक लगाए हैं. इतना ही नहीं वर्ष 2010 में सचिन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 200 रनों की पारी खेल कर वनडे में अपना पहला दोहरा शतक जमाया था.

आपको बता दे कि सचिन ने अपने करियर का पहला शतक 9 सिंतबर 1994 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था. इस मैच में सचिन ने 130 गेंदो का सामना करते हुए 110 रनों की पारी खेली थी जिसमें उन्होंने शानदार 8 चौके और 2 छक्के भी जड़े थे. संयोग की बात यह है कि 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू करने वाले सचिन अपने पहले मैच में खाता भी नहीं खोल पाए थें लेकिन उसके बाद दो दशकों तक क्रिकेट के हर क्षेत्र में सचिन का जलवा कायम रहा. वे क्रिकेट की जीवित किंवदंती बन चुके हैं.

सचिन की फिल्म को लेकर ब्रेट ली ने कही बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -