8 महीने का बच्चा हुआ 'ग्रेजुएट', जानिए कैसे

8 महीने का बच्चा हुआ 'ग्रेजुएट', जानिए कैसे

जब बच्चे समय से पहले पैदा हो जाते हैं तो उनका काफी ध्यान रखा जाता है ताकि उनकी जान को कोई नुकसान ना हो. कई बार ऐसे मामले देखे जाते हैं जिनमें बच्चों को बचाना थोड़ा सा मुश्किल हो जाता है. लेकिन डॉक्टर्स अपनी मेहनत से बच्चे को बचा ही लेते हैं. हाल ही में एक अनोखा केस देखने को मिला जिसमें एक आठ महीने का बच्चा ग्रेजुएट हो गया. जी हाँ, नहीं समझे होंगे आप, तो आइये आपको बता देते हैं क्या कह रहे हैं हम.

मौत से जुड़े वो अंधविश्वास जिस पर लोग विशवास करते हैं

आपको बता दें, इस बच्चे का नाम कलेन पॉटर है जिसका जन्म साढ़े पांच महीने में ही हो गया और इसके बचने के चांस केवल 2 फीसदी थे. इसी के बाद डॉक्टर ने बच्चे को अनुमानित बौना बताया. इसकी अस्पताल से विदाई के समय पूरा स्टाफ मौजूद था. ये घटना अमेरिका के अलबामा में मौजूद मोबाइल नामक शहर की है और इसी खास मौके पर कलेन की मां उनके लिए खास लिबास लेकर आई जिसे देखकर सभी हैरान थे. आपको बता दें कलेन की माँ ने ऐसी ड्रेस खरीदे जैसे बच्चे ग्रेजुएशन की सेरिमनी में पहनते हैं और उसी लुक में कलेन भी नज़र आये. आप देख ही सकते है कलेन कितना क्यूट लग रहा है.

एक घर से मिले 17 जहरीले और खतरनाक नाग, लेकिन आये कहाँ से

कलेन की माँ ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसका बच्चा वो सब मुश्किलों से लड़कर सामने आया है और कलेन अपने बेटे को दुनिया से मिलवाने जा रही हैं. छोटे से कलेन का इलाज करने के लिए कई अस्पताल ने मना कर दिया था तो चिल्ड्रेन एंड वूमन हॉस्पिटल ने मां-बाप को हिम्मत दिलाई र उसके इस खास पल को सेलिब्रेट किया और वीडियो वायरल किया.

यह भी  पढ़ें...

इन प्यारी-प्यारी बिल्लियों को यहां किया जा रहा है बैन

अमेज़न से लड़की ने माँगा आशिक, तो कंपनी ने ऐसे दिया जवाब

?