इन प्यारी-प्यारी बिल्लियों को यहां किया जा रहा है बैन

इन प्यारी-प्यारी बिल्लियों को यहां किया जा रहा है बैन

कुत्ते और बिल्ली को अक्सर लोग पालना पसंद करते हैं और देश के हर कोने में बिल्लियों को पालतू बनाया जा रहा है. आपको भी बिल्लियां पसंद होंगी जो घर में हमारे बीच रहती हैं और हमारी हर हरकत को समझती हैं. लेकिन हाल ही में एक खबर आई है कि एक गाँव में बिल्लियों को बैन किया जा रहा है. आइये जानते हैं कहाँ का है ये मामला.

रेस्टोरेंट में खाना खाने पहुँचा शख्स, लौटा तो ऐसा पाया खुद को

दरअसल, न्यूजीलैंड का Omaui ही वो गांव हैं जहां पर बिल्लियों को बैन किया जा रहा है. इसके पीछे की वजह जानकार आप भी हैरान रह जायेंगे. ये बिल्लियां ऐसी हैं जो दूसरे पशु और पक्षियों को मार रही हैं जिसके कारण उन पक्षियों की प्रजाति भी खत्म हो रही है. उन पशु और पक्षियों को बचाने के लिए इन बिल्लियों को बैन किया जा रहा है. यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि व की रौनक विलुप्त हो रही थी इसलिए बिल्लियों पर बैन लगाया जा रहा है जिससे यहां की रौनक बानी रहे.

Video : बिना हेलमेट के गाड़ी चलाना गलत है इसलिए लोगों ने निकाला ये नायाब तरीका

वहीं गाँव में रहने वाले नीको जार्विस के पास भी कई बिल्लियां हैं जिस पर वो कहते हैं 'मैं यहां अकेला रहता हूं, इसलिए मैं बिल्लियों के साथ रहता हूं, अगर बिल्लियां नहीं रहेंगी तो मैं घर में नहीं रह पाऊंगा.'  गांव में करीब 35 लोगों ने 7 से 8 बिल्लियां पाली हैं और जिनके पास बिल्लियां हैं वो उनके ही पास रहेंगी. न्यूजीलैंड में पक्षियों की तादाद काफी ज्यादा है, यहां 4 हजार से ज्यादा नुकसान न पहुंचाने वाले क्रिएचर्स हैं और एक्सपर्ट्स का भी कहना है कि यहां पक्षियों की कई तरह की प्रजातियां हैं जो सिर्फ इसी देश में पाई जाती हैं.

यह भी पढ़ें...

बकरी बताती है कैसे मिज़ाज के हैं आप

मेक्सिको समुद्री तट पर मृत मिले 300 से ज्यादा कछुए

?