बिहार में समीक्षा उपाय एक्शन और नीतीश कुमार
बिहार में समीक्षा उपाय एक्शन और नीतीश कुमार
Share:

बेगूसराय ​: बिहार को नशामुक्त बनाने की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि महिलाओं की मांग पर शराबबंदी की गई. कुछ लोग आज भी चोरी-छिपे यह धंधा करते है. सरकारी तंत्र को भी घुस देकर इधर-उधर करते है. हम इसपर पूर्णतः रोम लगाने के लिए ऐसा तंत्र विकसित कर रहे है जिससे गड़बड़ी करने वाला कोई भी व्यक्ति बख्सा नही जाएगा. सभी बिजली के खम्भे पर एक मोबाइल नंबर दर्ज रहेगा.यदि ऐसे धंधे की भनक लगे तो उस नंबर पर फोन करे, एक घंटे के अंदर पुलिस पहुंचेगी.

दहेज और बाल विवाह उन्मूलन के लिए पूर्व से कानून है. इसका उन्मूलन सिर्फ कानून से नही बल्कि सामाजिक अभियान से हु संभव है. सूबे में न्याय के साथ विकास और समाज सुधार अभियान साथ-साथ चलेगा. ये सभी बातें विकास कार्यो की समीक्षा यात्रा के क्रम में बेगूसराय के बलिया अनुमंडल परिसर आये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आमसभा को संबोधित करते हुए कही. कुरीतियों को समाप्त करने के लिए लोगों से सहयोग करने की अपील की.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि ऐसे परिवार की शादी में आप शिरकत न करे जो दहेज लेने व देने में विश्वास रखते है. यदि यह काम प्रारंभ करेंगे तो दहेज उन्मूलन की शुरुवात हो जायेगी. बाल विवाह के खतरे का भी जिक्र किया. कहा कम उम्र में शादी करने से लड़की व उससे पैदा होने वाले बच्चे में कई तरह की बीमारियां होती है. दहेज प्रथा व बाल विवाह के खिलाफ 21 जनवरी की मानव श्रृंखला में शमिल होने की अपील लोगो से की.

विकास और क्रियान्वन का पर्याय बनी नीतीश कुमार की समीक्षा

समीक्षा यात्रा सुपौल पहुंची विकास के लिए मंजूर हुए 304 करोड़

नीतीश कुमार ने दी मधेपुरा को 621 करोड़ की योजनाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -