नीतीश कुमार ने दी मधेपुरा को 621 करोड़ की योजनाए
नीतीश कुमार ने दी मधेपुरा को  621 करोड़ की योजनाए
Share:

पटना: मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा के तीसरे चरण में मधेपुरा जिला स्थित सिंघेश्वर प्रखंड के गौरीपुर गाँव का भ्रमण कर सात निश्चय की योजनाओं के साथ ही अन्य योजनाओं के कार्यों का जायजा लिया.

मुख्यमंत्री ने रिमोट के जरिये 621 करोड़ रुपये की लागत वाली 1,565 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री ने ई-मंडी मधेपुरा वेबसाइट की लॉन्चिंग भी की.

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा के क्रम में मैं आपके बीच आया हूॅ और आप इस भीषण ठंड में इतनी बड़ी तादाद में यहां मौजूद हैं, इसके लिए मैं आपका अभिनंदन करता हूॅ और हृदय से धन्यवाद देता हूॅ.

उन्होंने कहा कि सिंहेश्वर स्थान पुण्य भूमि है, मैं इसको नमन करता हूॅ, जहाॅ अनेक बार जनसभा और सरकारी कार्यक्रमों के क्रम में आने का मुझे मौका मिला है.

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली के क्षेत्र में भी काफी काम हुआ है और पहले 700 मेगावाट की खपत पूरे बिहार में भी नहीं होती थी, बिजली आपूर्ति का कोई इंतजाम नहीं था. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने ऐलान किया था कि अगर बिजली की स्थिति में सुधार नहीं लाएंगे तो हम 2015 के चुनाव में वोट मांगने नहीं जाएंगे.

उसके बाद अब इस क्षेत्र मे 4600 मेगावाट से भी ज्यादा बिजली की आपूर्ति हो रही है और पूरे बिहार में कोई ऐसा गांव नहीं बचा है, जहां बिजली नहीं पहुंची. महिलाओ को 35 % आरक्षण का लाभ दिया जा रहा है. साथ-साथ बिहार मे पंचायती राज और नगर निकायों के चुनाव मे महिलाओ को 50% का आरक्षण दिया गया.

आज मुझे खुशी है कि जिला प्रशासन और विभिन्न विभागों के द्वारा 1565 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास हुआ है, इसके लिए मैं जिला प्रशासन और संबंधित विभाग के अधिकारियों को बधाई देता हूॅ.

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं की मांग पर शराबबंदी पूरे बिहार में लागू की गई लेकिन अब भी कुछ सिरफिरे चंद लोग हैं, जो शराब के धंधे में और उसका सेवन करने में लगे हैं, ऐसे में कार्रवाई तो होती है लोग पकड़े भी जाते हैं लेकिन जब तक आपका सहयोग इसमें नहीं होगा तब तक कामयाबी नहीं मिलेगी मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे देश के अपराध के ग्राफ को देखें तो बिहार में अपराध में काफी कमी आई है, महिलाओं के खिलाफ अपराध में भी कमी हुई है.

नीतीश की समीक्षा : जनमत हमारे साथ है, शिकायतों पर पुलिस क्विक रिस्पॉन्स करे

नीतीश अब अवैध शराब सिस्टम को ध्वस्त करने की मुहीम पर

CM नीतीश कुमार की तीसरे चरण की समीक्षा यात्रा आज से

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -