गणतंत्र दिवस के विशेष अतिथि  ASEAN देशों का आगमन शुरू
गणतंत्र दिवस के विशेष अतिथि ASEAN देशों का आगमन शुरू
Share:

विदेशों से रिश्तो को मधुर बनाने के लिए मोदी सरकार की पहल के चलते इस बार आसियान के 10 देशो से विशेष अतिथि गणतंत्र दिवस परेड की शोभा बढ़ाएंगे. इस समारोह में भाग लेने के लिए आठवले अतिथियों का आगमन शुरू हो चूका है. आसियान देशों के नेताओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलग अलग द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करने वाले है. 10 में से 9 देशों के नेता प्रधानमंत्री मोदी के साथ बुधवार से लेकर शुक्रवार विभिन्न मुद्दों पर बात करेंगे.

सिर्फ कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन का 27 जनवरी से भारत का औपचारिक दौरा शुरू कर रहे हे इस कारन उनसे बातचीत उस दौरान प्रस्तावित है. अच्छे संबंधों के नए युग की शुरुआत मानी जा रही ASEAN देशों के प्रमुखों की ये यात्रा विदेशों में भारत के बढ़ते वर्चस्व का सबूत भी है. भारत और आसियान देशों के संबंधों की जड़ें कितनी गहरी हैं, इसकी बानगी के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में 10 दिवसीय रामायण उत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

बहरहाल गुरुवार से शुरू होने वाली आसियान-भारत वार्ता की शिखर बैठक से बहुत सी उम्मीदे है. मंगलवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आसियान-इंडिया यूथ अवार्ड्स की अध्यक्षता की. इसमें आसियान देशों और भारत के युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल करने के लिए सम्मानित किया गया.

मोदी ने दुनिया से कहा 'भारत आईये, भारत में आपका स्वागत है'

दावोस लाइव : मोदी ने कहा 'वसुधैव कुटुम्भकम' भारत की परंपरा है

दावोस में WEF के इस आर्थिक चिंतन को नमन - पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -