अब स्वाद के साथ करे अपने वजन को कम
अब स्वाद के साथ करे अपने वजन को कम
Share:

आज के समय में हर कोई अपने बढ़ते हुए वजन से परेशान रहता है, कई लोग तो अपने वजन को कम करने के लिए खाना  पीना तक  छोड़ देते है जिससे वजन तो कम नहीं होता है पर आपको कमज़ोरी ज़रूर आ जाती है, पर आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनको खाने से आपका वजन भी कम हो जायेगा और आपको खाना भी नहीं छोड़ना पड़ेगा,

1- अपने खाने में पालक, मेथी और हरी पत्तेदार सब्जियों को शामिल करे, इन सब्जियों में भरपूर मात्रा में आयरन मौजूद होता है, आप इन्हे स्वादिष्ट बनाने के लिए इसमें  आलू और टमाटर भी डाल सकते हैं.

2- वजन को कम करने के लिए टमाटर को धुप में सुखाकर इसका सेवन करे, इनमे भी आयरन की भरपूर मात्रा होती है आप सूखे हुए टमाटर को आमलेट, पास्ता, सैंडविच या सलाद में डालकर खा सकते हैं. 

3- सेहत के लिए तिल का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, तिल के सेवन से वजन को भी आसानी से कम किया जा सकता है, आप तिल को  सलाद या रोटी में किसी तरीके से शामिल करके अपने खाने का स्वाद बढ़ा सकते है.

4-पत्ता गोभी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन, फोलेट और फाइबर मौजूद होते है, इसके अलावा इसमें आयरन की भी भरपूर मात्रा मौजूद होती है, आप इसे सब्जी या सलाद के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

खाली पेट पानी पीने से होता है कई बीमारियों से बचाव

एसिडिटी की समस्या को दूर करता है हरी धनिया का जूस

फेफड़ो को स्वस्थ रखती है मूंगफली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -