दुबलापन को दूर करने के लिए करे मलाई वाले दूध का सेवन
दुबलापन को दूर करने के लिए करे मलाई वाले दूध का सेवन
Share:

हम आपको हमेशा अपने वजन को कम करने के लिए बहुत सारे उपायों की जानकारी देते है, पर आज के समय में बहुत से लोग ऐसे भी है जो अपने दुबलेपन से परेशान रहते है, ये लोग लाख प्रयसों के बाद भी अपने वजन को बढ़ा नहीं पाते है, इसलिए अगर आप भी अपने दुबलेपन से परेशान है तो इसके लिए हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपने वजन को आसानी से बढ़ा सकते है. 

1- अगर आप अपने वजन को बढ़ाना चाहते है तो इसके लिए मैदे का सेवन बहुत लाभकारी रहेगा, इसमें कैलोरी की बहुत कम मात्रा मौजूद होती है. अगर आप रात में सोने से पहले मैदे से बनी चीजें जैसे पूरी, परांठा, ब्रैड,बिस्किट,पिज्जा आदि खाते है तो इससे आपका वजन आसानी से बढ़ सकता है, इस चीजों के सेवन के बाद भरपूर पानी का सेवन करें. 

2- बटर खाने से भी वजन बढ़ सकता है, पर इसे कभी रात के समय ना खाये हमेशा दिन के समय ही बटर का सेवन करे. इसमें फैट बहुत मात्रा में होता है जिसके कारण रात में इसे खाने में पचने में दिक्कत हो सकती है,

3- दूध की मलाई के सेवन से भी आप अपने वजन को आसानी से बढ़ा सकते है, अगर आप अपने वजन को बढ़ाना चाहते है तो रोज रात में सोने से पहले एक गिलास मलाई वाले दूध का सेवन करे, इससे आपका वजन बहुत जल्दी बढ़ सकता है.

 

हड्डियों को मजबूत बनाता है नमक का पानी

हड्डियों को मजबूत करने में मदद करता है ये फल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -