ऑयली स्किन को दूर करें इन टिप्स के जरिये
ऑयली स्किन को दूर करें इन टिप्स के जरिये
Share:

कई लोगों की स्किन ऑयली होती है जिससे उनको लगता है कि वे खूबसूरत नजर नहीं आते है, जिसके चलते वे ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के नुस्खे आजमाते है. लेकिन आज हम आपको बताएंगे कुछ खास घरेलु नुस्खों के बारे में जिनके जरिये आप ऑयली स्किन से छुटकारा पा सकते है.

ऑयली स्किन को दूर करने के लिए सबसे पहले आप सेब को पीस कर पेस्ट बनायें और इसमें 3 चम्मच शहद मिलाकर करीब 20 मिनट के लिए फेस पर लगाएं फिर इसे सूखने पर पानी से धो लें, इससे स्किन से एक्स्ट्रा ऑयल रिमूव करने में यह पैक बहुत फायदेमंद है. आप चाहे तो आम के गूदे को अच्छे से मैश करके अपने चेहरे पर लगाएं और इसे करीब 10 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें इसके इस्तेमाल से भी आप त्वचा को आकर्षक और गोरा बनाने के लिए हफ्ते में एक बार जरूर करें.

आप चेहरे पर अंडे के पीले भाग को अच्छे से फेंटकर रूई की सहायता से चेहरे के ऑयली एरिया पर लगाएं और10 मिनट बाद या सूखने पर पानी से धो लें ऐसा हफ्ते में दो बार करें, इससे चेहरे की स्किन में चमक आती है. आप चाहे तो चेहरे पर पुदीने का भी इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए आप पुदीने के पत्तों को उबले पानी में आधे घंटें तक भिगोकर रखें, इसके बाद पानी को छानकर एक बोतल में निकाल लें और रोजाना रूई से चेहरे पर लगाएं इसके इस्तेमाल से स्किन सुंदर और गोरी नजर आएगी.

ये भी पढ़े

चेहरे का सांवलापन दूर करें इन टिप्स के जरिये

होंठों को खूबसूरत बनाये इन टिप्स के जरिये

चुटकियों में गायब हो रसोई से जलने की बदबू

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -