चेहरे का सांवलापन दूर करें इन टिप्स के जरिये
चेहरे का सांवलापन दूर करें इन टिप्स के जरिये
Share:

ज्यादातर लोगों को काम के चलते धुप में जाना पड़ता है, जिसके चलते उनके चेहरे की स्किन सांवली पड जाती है और इस सांवलेपन को दूर करने के लिए वे कई तरह के नुस्खे आजमाते है. लेकिन फिर भी कई बार चेहरे का कालापन दूर नहीं होता है, इसलिए आज हम आपको बताएंगे एक ऐसे नुस्खे के बारे में जिससे आप बड़ी आसानी से चेहरे के कालेपन को दूर कर सकते है.

टैनिंग से छुटकारा पाने के लिए एक बड़ा चम्मच संतरे के छिल्के का पाउडर, एक चुटकी हल्दी, कैलेमाइन पाउडर या चंदन पाउडर और श्हद की कुछ बूंदें मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस तैयार किये हुए पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा ले और लगाकर हल्के हाथों से एक मिनट मलें और इसे पांच मिनट तक लगा रहने दें, फिर इसे पानी से धो लें. इससे आपकी स्किन में निखार आएगा और धीरे-धीरे चेहरे का कालापन चला जायेगा.

संतरे के रस में सिट्रिक एसिड होता है, जो प्राकृतिक रूप से ब्लीचिंग का काम करता है. अगर आप चाहे तो संतरे के जूस को आइस ट्रे में फ्रीज कर सकते हैं और बाद में फ्रेश लुक के लिए इसे चेहरे पर भी लगा सकते है. आप संतरे का गूदा भी चेहरे पर मल सकते हैं. टैनिंग के असर को कम करने के लिए ऐसा नियमित रूप से करें.

ये भी पढ़े

होंठों को खूबसूरत बनाये इन टिप्स के जरिये

चुटकियों में गायब हो रसोई से जलने की बदबू

इन टिप्स के जरिये करें घर पर ही हेयर स्पा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -