चुटकियों में गायब हो रसोई से जलने की बदबू
चुटकियों में गायब हो रसोई से जलने की बदबू
Share:

गृहणियों कि कोशिश रहती है कि वे लज़ीज़ से लज़ीज़ खाना बनाकर अपने परिवार को खिलाए. पर कभी-कभी उनकी इस कोशिश पर पानी फिर जाता है और उनका बनाया खाना जल जाता है.खैर खाने का इंतज़ाम तो वे कर ही लेती हैं, पर जलने की बदबू जो किचन में भर जाती है वो आसानी से नहीं जाती. हम आपको बता रहें हैं कुछ ऐसे आसान उपाय जिनसे जलने की ये बदबू चुटकियों में भाग जाएगी.

एक तौलिये को पानी में भिगोकर निचोड़ लें. फिर इसे एक तरफ से पकड़ लें और रसोई में लगातार चारों ओर घुमाएँ. इससे सारी बदबू दूर भाग जाएगी. आप चाहें तो पानी के बजाय थोड़ा सा सिरका तौलिये पर डालकर यही प्रक्रिया अपना सकते हैं. आप चाहें तो पानी में कुछ बूंदे सिरके की डालकर उसका पोंछा भी लगा सकती है.

खाना बनाने वाली जगह पर बेकिंग सोडा का छिड़काव करने से दुर्गन्ध को सोडा सोख लेता है और बदबू रसोई से गायब हो जाती है. सफेद ब्रेड को दस मिनिट किचन में खुला छोड़ने पर यह भी बदबू को सोख लेती है.

एक कटोरे में एक कप पानी लेकर इसे धीमी आंच पर गर्म करें और इस पानी में संतरे के छिलके मिला दें. दो मिनिट उबालकर इसमें दालचीनी या इलायची मिला दें.इस प्रक्रिया से रसोई की बदबू मिनिटों में भाग जाएगी.

किचन में खाना खाने की आदत है तो जल्दी से इसे त्यागे वरना....

ये आहार दूर कर देंगे आपकी कमज़ोरी

एक साल से कम उम्र के बच्चो को ना खिलाये ये चीजे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -