आज लखनऊ पहुंचेंगे महामहिम
आज लखनऊ पहुंचेंगे महामहिम
Share:

लखनऊ: राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार देश के प्रथम नागरिक रामनाथ कोविंद दो दिवसीय दौरे पर आज दोपहर लखनऊ पहुंचेगे। कोविंद आज शाम इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह के अलावा मुख्यमंत्री योगी द्वारा दिए जा रहे रात्रि भोज में शामिल होंगे, जबकि कल अपने गृह नगर कानपुर के ईश्वरीगंज गांव में 'स्वच्छता ही सेवा' कार्यक्रम का शुभारम्भ करेंगे। कल शाम वे दिल्ली वापिस लौट जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति बनने के बाद महामहिम रामनाथ कोविंद का यह पहला यूपी का दौरा है। राज्य सरकार ने राष्ट्रपति के स्वागत के विशेष इंतजाम किये हैं। मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति दोपहर करीब 2.45 पर लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे, यहाँ उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। यहाँ से वे राजभवन जाकर विश्राम करेंगे। शाम 4.30 बजे वे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचेंगे जहाँ, राज्य सरकार उनका अभिनंदन करेगी। इस समारोह में राज्य सरकार के मंत्री, विधायक सहित करीब 1500 गणमान्य नागरिक उपस्थित होंगे। इसके बाद महामहिंम मुख्यमंत्री आवास पर रात्रि 8.30 पर भोज में सम्मिलित होंगे। रात्रि विश्राम राज भवन में करेंगे।

बता दें कि राष्ट्रपति कल यानि शुक्रवार को खुले में शौच से मुक्त घोषित हुए ईश्वरीगंज गांव में 'स्वच्छता ही सेवा' कार्यक्रम का शुभारम्भ कर, सक्रिय भूमिका निभाने वाले पांच लोगों का सम्मान करेंगे। इस आयोजन में प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। राष्ट्रपति शाम छह बजे एयरपोर्ट पर वापस लौटेंगे और यहीं से वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। राष्ट्रपति के दौरे को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक कर सुरक्षा और अन्य विषयों पर चर्चा की गई.

यह भी देखें

राष्ट्रपति कोविंद ने सरदार और झांझरिया को दिया खेल रत्न, इन खिलाड़ियों को भी किया सम्मानित

राष्ट्रपति का सेना से आह्वान ,चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -