शिक्षक दिवस पर महामहिम राष्ट्रपति पढ़ाऐंगे भारतीय राजनीति का विकास
शिक्षक दिवस पर महामहिम राष्ट्रपति पढ़ाऐंगे भारतीय राजनीति का विकास
Share:

नई दिल्ली : देशभर में श्री गणेश चतुर्थी के ही साथ शिक्षक दिवस का उल्लास भी उमड़ा हुआ है। स्कूलों में जहां श्री गणेश स्थापना की तैयारी हो रही है वहीं विद्यार्थी अपने शिक्षकों को शीष नवाने में लगे हैं। हालांकि इस बार देश को शिक्षक दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारत में रहने का लाभ संभवतः नहीं मिल पाएगा, लेकिन भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी शिक्षक दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति भवन के डाॅ. राजेंद्र प्रसाद सर्वोदय विद्यालय में शिक्षक की भूमिका में दिखाई देंगे। महामहिम राष्ट्रपति इस बार भारतीय राजनीति का विकास विषय पर बात करेंगे।

उल्लेखनीय है कि पिछले शिक्षक दिवस पर भी महामहिम ने बच्चों की क्लास ली थी। इस बार भी वे बच्चों से कक्षा में चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शिक्षक दिवस के अवसर पर बच्चों से पढ़ाई और बचपन के अनुभवों को लेरक चर्चा की थी। बीते साल प्रणब मुखर्जी की क्लास से बच्चे काफी प्रभावित थे। बच्चों से अपने अनुभव बांटते हुए प्रणब मुखर्जी ने कहा था कि वो जीवन में जो कुछ भी कर पाए वो अपनी मां की वजह से किया।

दरअसल राष्ट्रपति शिक्षक दिवस को डाॅ. राधाकृष्ण को समर्पित करते हुए मनाना चाहते हें जो कि एक शिक्षक थे। हालांकि शिक्षक दिवस पर क्लास लेने का या शिक्षक बनने का आईडिया दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया का है। महामहिम भी अपने स्कूली जीवन को बच्चों से बांटत कर उन्हें प्रेरणा देते हैं। भारत के राजनीतिक विकास विषय पर राष्ट्रपति की ये क्लास एक घंटे की होगी. इसका सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर किया जाएगा, जिससे राष्ट्रपति से देश के बाकी हिस्सों में भी बच्चे और शिक्षक रूबरू हो सकें।

घर में पधारो गजानन जी, मेरे घर में पधारो

दिल्ली में सम्मानित होंगे मप्र के 13 शिक्षक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -