छिंदवाड़ा में गरीबी ने 15 लोगो को ज़िंदा जलाया
छिंदवाड़ा में गरीबी ने 15 लोगो को ज़िंदा जलाया
Share:

हर्रई : भरी दोपहर में सरकार द्वारा दिए जा रहे राशन को लेने गांव के लोग पहुंचे थे सरकारी राशन केंद्र पर, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि वे घर वापस नहीं लौट पाएंगे. जी हाँ ये दर्दनाक हादसा मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में स्थित हर्रई के दूरदराज गांव बारगी में हुआ. जहाँ 15 लोग आग की चपेट में आ गए तथा अपनी जान गवा बैठे.

क्षेत्र के लोगो से जब इस हादसे की वजह पूछी गयी तो उनका कहना था कि यह सब गरीबी की मार है. यदि हमारे पास अनाज होता तो हम सस्ता खरीदने के लिए यहाँ नहीं आते. और अपनों की जान बच जाती. जानकारी दे दे की इस केंद्र पर सरकार की तरफ से उपलब्ध कराया जाने वाला राशन और केरोसीन बाँटा जा रहा था.

इसी दौरान अचानक वहाँ आग लग गयी और यह आग तेज हवा और गर्मी के चलते इतनी भयानक लगी कि वहाँ मौजूद लोगो को भागने तक का मौका नहीं मिला. घटना के दौरान यहाँ 300 लीटर के केरोसीन से भरे कई ड्रम रखे हुए थे. तथा हॉल का दरवाजा इतना छोटा था कि वहाँ से सिर्फ चार लोग ही हर आ सके तथा 15 लोग ज़िंदे जल गए.

घटना आज दोपहर 3 बजे के लगभग घटी. आग पर जैसे तैसे काबू पाया गया तथा घायलों को तुरंत अस्पताल रैफर किया गया. हादसे की खबर मिलते ही एसपी गौरव तिवारी और डिप्टी कलेक्टर आलोक श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे. साथ ही यह भी बता दे कि जिले के प्रभारी मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने इस हादसे की ज्यूडिशियल इन्क्वायरी के निर्देश दिए है तथा मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए, जबकि घायलों को 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की. 

भारतीय ब्रह्मोस के सफल परिक्षण से चीन को करारा झटका

स्तन कैंसर से बचाव करती है लीची

क्या फिर से सुलगेगी बेल्ला थोर्ने और ग्रेग सल्किन के बीच इश्क की आग

पॉल्यूशन से भी हो सकता है ब्रैस्ट कैंसर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -