इस वजह से हाईवे पर उतारना पड़ा प्लेन
इस वजह से हाईवे पर उतारना पड़ा प्लेन
Share:

आप सभी ने आगरा-लखनऊ हाइवे पर फाइटर जेट उतारते देखा और सुना होगा. इस ट्रायल इसलिए किया गया था ताकि किसी इमरजेंसी के हालत में प्लेन को इस हाइवे पर उतारा जा सके. हालाँकि यह सिर्फ एक ट्रायल था लेकिन अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक पायलट ने सचमुच एक प्लेन को अचानक एक हाइवे पर लैंड करवा दिया.

हालाँकि ऐसा करना पायलट के लिए जरूरी हो गया था और इसकी वजह थी प्लेन के इंजन का अचानक फेल हो जाना. इंजन के फेल होने की वजह से विमान को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचाने के लिए पायलट को ऐसा करना पड़ गया और उसने प्लेन को एक हाइवे पर ही उतार दिया. कोस्टा मीसा फायर एंड रेस्क्यू ने मौके पर पहुंच कर इस घटना की एक फोटो ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट कर दी जिसमे एक छोटे साइज का प्लेन हाईवे पर खड़ा दिखाई दे रहा है.

वहीं जानकारी सामने आई है कि अचानक हुई इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है. इस बात की पुष्टि करते हुए कोस्टा मीसा फायर एंड रेस्क्यू ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक पोस्ट कर यह जानकारी दी. अपने पोस्ट में उसने लिखा कि - "एक छोटे एयरक्राफ्ट की लैंडिंग हुई है. हालांकि, कोई भी घायल नहीं हुआ है."

एनबीसी साउथ कैलिफॉर्निया से मिली जानकारी के अनुसार इस एयरक्राफ्ट ने सैन डिएगो से वैन नुएस के लिए उड़ान भरी थी. उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद प्लेन के 24 वर्षीय पायलेट को इंजन में तकनीकी खामी समझ आई और उसने इंजन रीस्टार्ट करना चाहा लेकिन वह नहीं हुआ. तब उसने प्लेन को क्रेश होने से बचाने के लिए हाइवे पर प्लेन को लैंड करने का फैसला लिया.

अमेरिका और रूस के विमान आपस में टकराने से बचे

टोरंटो हवाई अड्डे पर आपस में टकराए दो विमान

मिग-29 एयरक्राफ्ट में आग लगने से गोवा एयरपोर्ट बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -