सूनसान जगहों पर जरा इन कामों पर विराम दें, वरना..
सूनसान जगहों पर जरा इन कामों पर विराम दें, वरना..
Share:

मानव जीवन में चल रही कई परेशानियों की वजह तो कभी-कभी वह खुद ही होता है, दरअसल अंजाने में वह कभी-कभी कुछ ऐसे कार्य कर बैठता है, जिसकी वजह से उसके जीवन में परेशानी ही परेशानी आने लगती है। आमतौर पर जब हम किसी भी सूनसान जगह पर जाते हैं, तो अंजाने में कुछ ऐसा कर देते हैं, जिसका हरजाना हमें बाद में भुगतना पड़ता है। शास्त्र की मानें तो सूनसान जगहों पर बुरी शक्तियों का वास होता है। इसलिए जब भी कोइ सूनसान जगह आये तो हमें कुछ ऐसे कार्य हैं, जिन्हे विराम देना चाहिए या फिर सावधानी से करना चाहिए। आज हम आपसे कुछ ऐसे ही विषय पर चर्चा करने वाले हैं, जहां पर हम सूनसान जगहों पर किये जाने वाले कार्यो और उसके नुकसान के बारे मे बात करेंगे।

किसी एकांत या जंगल आदि जगह पर कभी भी टॉयलेट न करें। ऐसी मान्यता है कि उस सुनसान या जंगलों में आसमानी ताकतों का वास होता है और अगर आप वहां पर फ्रेश होते हैं, तो वे आप पर हावी होकर आपको परेशान करने लग जाती है।

अगर आपको फ्रेश होने की ज्यादा जरूरत महसूस हो रही हो और आपके पास किसी एकांत जगह के अलावा कोई दूसरा रास्ता भी न हो। ऐसे में फ्रेश होने से पहले आसामानी ताकतों से माफी मांग लें।

कभी भी किसी ऐसे स्थान पर फ्रेश न होएं, जहां जल नही हो। ऐसा मानते है कि ऐसा करने से जल के देवता नाराज हो जाते हैं। इतना ही नहीं कुएं या जलीय स्थान पर थूके भी नहीं।

फ्रेश होते समय ध्यान रखें कि आपका चेहरा सूर्य की तरफ न हों। दरअसल सूर्य को देवता माना जाता है और उनके तरफ मुख करके फ्रेश होना का मतलब उनका अपमान करना माना जाता है।

 

गुरूवार के दिन किये गए इस काम से भगवान विष्णु होते हैं प्रसन्न

जीवन में चल रही परेशानी को ऐसे खत्म कर सकते हैं आप भी

गृह के अनुसार करें पढ़ाई, हर विषय लगने लगेगा आसान

इस प्रकार नहाने से बुरा समय बदल जाएगा अच्छे में

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -