31 साल बाद पांड्या ने दोहराया कपिल देव का यह कारनामा
31 साल बाद पांड्या ने दोहराया कपिल देव का यह कारनामा
Share:

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम कर ली है. विशाखापट्टनम में खेले गए इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया था. श्रीलंका टीम 215 रन पर आल आउट हो गयी थी. इसके बाद भारत ने 216 रनो के लक्ष्य को आसानी से 32.1 ओवर में आठ विकेट शेष रहते अपने नाम किया. इस मैच में शिखर धवन ने अपने वनडे करियर का 12वां शतक जड़ा. वही उन्होंने अपने वनडे करियर के 4000 रन भी पूरे किये.

श्रेयस अय्यर ने पिछले मैच की तरह इस मैच में भी लगातार दूसरा अर्द्धशतक जड़ा. बल्लेबाजो के साथ गेंदबाजों ने भी दमदार प्रदर्शन किया. स्पिनर्स ने अपनी गेंदबाजी से ज्यादा प्रभावित किया. कुलदीप और चहल ने 3-3 विकेट अपने नाम किये. वही भुवी और बुमराह ने अपने नाम 1-1 विकेट किया. और आल राउंडर पंड्या ने 2 विकेट हासिल किये. 

इन दो विकेट के सहारे पंड्या के विकटों की संख्या इस साल 31 पहुंच गई है. अब वे एक साल में 30 से अधिक विकेट और 500 से अधिक रन बनाने के मामले में कपिल देव के बराबर पहुंच गए है. उन्होंने इस साल वनडे में 577 रन भी बनाए है. इस तरह उन्होंने भारत के महान आल राउंडर और पूर्व कप्तान कपिल देव के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली. कपिल देव ने 1986 में  27 मैच में 517 रन बनाए थे और उस साल 32 विकेट हासिल किए थे.

INDvsSL- भारत का सीरीज पर कब्ज़ा, धवन ने जड़ा शतक

LIVE IND-SL वनडे: भारत को मिला 216 रनों का लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम के कप्तान होंगे ऑस्टिन

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -