पाकिस्तान का बड़ा न्यूज़ चैनल हुआ बैन
पाकिस्तान का बड़ा न्यूज़ चैनल हुआ बैन
Share:

दिल्ली: सेना और सिविल संस्थाओं के बीच जारी खींचतान के चलते मशहूर पाकिस्तानी चैनल जियो चैनल को ऑफ एयर कर दिया गया है. कहा जा रहा है कि यह चैनल मिलिट्री नेतृत्व के खिलाफ जा रहा था और इसीलिए यह कदम उठाया गया. जियो चैनल को पाकिस्तान के कुछ इलाकों में बैन कर दिया गया है.

जियो चैनल के इस ब्लैकआउट के पीछे किसका हाथ है, यह तो किसी ने नहीं बताया, लेकिन पाकिस्तान के मंत्री अहसान इकबाल ने कहा कि इसे पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलेटरी अथॉरिटी या सूचना मंत्रालय ने ऑफ एयर नहीं किया है. वहीं जियो के एग्जिक्युटिव चीफ मीर इब्राहिम रहमान ने किसी पर इल्जाम लगाए बिना कहा कि चैनल देश के 80 प्रतिशत हिस्से में ऑफ एयर कर दिया गया है.

बता दें सबसे पहला ब्लैकआउट मार्च के पहले हफ्ते में हुआ था, जब जियो चैनल पाक के छावनी क्षेत्रों में ऑफ एयर हो गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यूज से लेकर मनोरंजन और स्पोर्ट्स तक, जियो के सभी चैनल पूरे पाकिस्तान में ब्लॉक कर दिया गया. एक वक्त था जब इस चैनल को पाकिस्तान और उसकी सेना का सबसे करीबी माना जाता था, लेकिन कहा जा रहा है कि पिछले कुछ सालों में जियो चैनल सेना के विरुद्ध जा रहा था और आलोचनात्मक टिप्पणी कर रहा था.

बेटे के बचाव में सामने आए किंग सलमान

पूर्व-राष्ट्रपति को 24 साल की सजा

पवित्र सुमो रिंग में महिलाओं के घुसने से मचा बवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -