भारत की कार्रवाई से थर्राया पाकिस्तान, DGMO स्तर पर करेगा चर्चा
भारत की कार्रवाई से थर्राया पाकिस्तान, DGMO स्तर पर करेगा चर्चा
Share:

माछिल : जम्मू-कश्मीर के क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के माछिल सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा सीज़फायर का उल्लंघन कर भारत के तीन जवानों को मार दिया गया था। पाकिस्तान ने भारत के एक जवान के शव के साथ बर्बरतापूर्ण कार्रवाई भी की थी। मगर इसके विपरीत भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की। भारत की कार्रवाई में पाकिस्तान का जमकर नुकसान हुआ है। भारत की इस कार्रवाई में पाकिस्तान का एक कप्तान और 2 सैनिक मारे गए हैं।

पाकिस्तान की 15 पोस्ट को भारत की जवाबी कार्रवाई में नुकसान हुआ है। पाकिस्तान के गांवों में भी भगदड़ मची हुई है। पाकिस्तान के गांवों से लोग पलायन करने में लगे हैं। बताया जा रहा है कि पीओके में 4 नागरिकों की मौत हमले के दौरान हुई है। हमले से पाकिस्तान में दहशत का माहौल है। अब पाकिस्तान इस मामले में यूएन में जाने की तैयारी में है इसके पहले पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि भारत ने अघोषित तौर पर पाकिस्तान के साथ लड़ाई प्रारंभ कर दी है।

डीजीएमओ ने की चर्चा

पाकिस्तान के सीज़फायर उल्लंघन के खिलाफ भारत ने पाकिस्तान पर जवाबी हमला कर दिया तो पाकिस्तान की सेना और वहां के हुक्मरान घबरा उठे। पाकिस्तान की बौखलाहट साफतौर पर नज़र आई। भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की सेना के कैप्टन और 2 जवानों की मौत हो गई। पाकिस्तान की सेना ने भारत की ओर से फायरिंग होने की बात का उल्लेख किया है और कहा है कि हमले में पाकिस्तान की सेना का अधिकारी मारा गया है। इस हमले के बाद पाकिस्तान पर दबाव बढ़ा है और अब वह डीजीएमओ स्तर पर हमले की बात को लेकर जा रहा है।

इस मामले में पाकिस्तान के डीजीएमओ ने भारत के डीजीएमओ रणबीर सिंह को फोन कर हालातों का जायजा लेने की बात कही है। डीजीएमओ स्तर पर चर्चा का प्रस्ताव सामने रखा गया है। पाकिस्तान ने जब भारतीय सेना की गगनभेदी गोलीबारी और बमबारी का सामना किया तो उसे चर्चा के माध्यम से विवाद हल होता नज़र आ रहा है। मगर भारत द्वारा भी पाकिस्तान की बर्बर कार्रवाईयां उसके सेन्य अधिकारियों और हुक्मरानों के सामने रखी जा सकती हैं। गौरतलब है कि पहले भी पाकिस्तान द्वारा सीज़फायर उल्लंघन और उसके उच्चायोग के अधिकारियों द्वारा जासूूसी के कथित आरोप को लेकर पाक उच्चायुक्त को तलब किया जा चुका है।

इनकी हुई मौत

भारत की सेन्य कार्रवाई में कप्तान तैमूल अली खान, हवलदार मुस्ताक हुसैन और लांस नायक गुलाम हुसैन की मौत हुई है। गौरतलब है कि पाकिस्तान द्वारा किए गए सीजफायर उल्लंघन के दौरान जम्मू - कश्मीर के माछिल सेक्टर में जो हमला हुआ उसमें तीन जवान शहीद हो गए। जिसमें उत्तरप्रदेश के गनर मनोज कुशवाह, राजस्थान के रायफलमैन प्रभु सिंह उत्तर प्रदेश के शशकांक के सिंह के नाम शामिल हैं। शहीदों ने शहादत से पहले अपनी वीरता का परिचय दिया था।

पाकिस्तान ने नकारा

हालांकि भारत द्वारा लगाए गए आरोपों को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने नकार दिया है। इस मामले में पाकिस्तान ने बयान जारी कर कहा है कि उसने भारतीय सेना के किसी जवान के शव के साथ बर्बर व्यवहार नहीं किया है।

खून का बदला खून, पाकिस्तान की चौकिया ध्वस्त

वाह रे पाकिस्तान ! आतंकी संगठनों पर...

अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान की फायरिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -