पाक की नापाक करतूत नाकाम
पाक की नापाक करतूत नाकाम
Share:

जम्मू : इन दिनों पाकिस्तान को भारत के खिलाफ हर क्षेत्र में मुंह की खानी पड़ रही है. चाहे यूएन का मामला हो या सरहद का. अब पाकिस्तान की एक और करतूत का पर्दाफाश हो गया जब सीमा सुरक्षा बल के सजग प्रहरियों ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जम्मू के अरनिया सेक्टर में सुरंग को खोज लिया, और पाकिस्तान की एक और नापाक करतूत को नाकाम कर दिया गया. इस सुरंग के जरिये आतंकी घुसपैठ कर जम्मू में बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश में थे.

उल्लेखनीय है कि भारत की मुकेश पोस्ट के पास बनी इस सुरंग का एक मुंह भारतीय क्षेत्र में (जो बंद है) और दूसरा पाकिस्तान की ओर जीरो लाइन और तारबंदी के बीच (जो खुला) है. इस सुरंग की लंबाई करीब 14 फीट, ऊंचाई लगभग तीन फीट और चौड़ाई करीब ढ़ाई फीट है. इस सुरंग के पास से हथियार, गोलाबारूद, वर्दियां व खाने-पीने का सामान भी मिला है. इस वर्ष में यह दूसरी सुरंग मिली है. इससे पहले रामगढ़ सेक्टर में 13 फरवरी को भी एक सुरंग का पता चला था.

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से 13 से 17 सितंबर के बीच भारी गोलीबारी की गई थी .सम्भवतः तभी इसी की आड़ में पाकिस्तान ने सीमा पर सुरंग बनाना शुरू किया था. शनिवार को बीएसएफ के जवानों ने अरनिया सेक्टर में इस सुरंग को देखा था. बीएसएफ के जवानों को देखकर पाकिस्तानी नागरिक मौके से भाग गए. बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर मुख्यालय में आईजी राम अवतार ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजरों की जानकारी के बिना सुरंग नहीं निकाली जा सकती.

यह भी देखें

भारत ने दी पाकिस्तान को फायरिंग न करने की चेतावनी

भारत नहीं भेजेगा,अफगानिस्तान में इंडियन आर्मी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -