'ऑपरेशन अर्जुन 'से घबराया पाक
'ऑपरेशन अर्जुन 'से  घबराया पाक
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान द्वारा पिछले माह से कश्मीर में अकारण गोलीबारी की जा रही है .इसके लिए भारत ने पाक को कई बार समझाया. लेकिन जब पाकिस्तान के रवैये में अंतर नहीं आया, तो भारतीय सेना के जवानों ने जब ऑपरेशन अर्जुन के तहत करारा जवाब दिया तो पाकिस्तान घबरा गया और भारत से गोलीबारी नहीं करने की अपील करने लगा.

गौरतलब है कि पाकिस्तान पिछले महीने से लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर जम्मू-कश्मीर के आम नागरिकों को निशाना बना रहा था.पाकिस्तान की इन नापाक हरकतों को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल (BSF) की ओर से 'ऑपरेशन अर्जुन'चलाया गया. इस ऑपरेशन के तहत बीएसएफ ने विशेष रूप से पाकिस्तान के पूर्व सैनिकों, आईएसआई और पाक रेंजर्स के अधिकारियों के आवास और खेतों को निशाना बनाया.

इस कार्रवाई से घबराए पाकिस्तान पाक रेंजर्स के पंजाब डीजी मेजर जनरल अजगर नवीद ने बीएसएफ डायरेक्टर के के शर्मा से दो बार फायरिंग रोकने के लिए 22 और 25 सितंबर को दो बार फोन किया गया.

आपको बता दें कि इस ऑपरेशन के तहत बीएसएफ ने छोटे, मध्यम और क्षेत्रीय हथियारों का उपयोग कर पाकिस्तान को भारी नुकसान पहुंचाया. इसमें पाक रेंजर्स के आधा दर्जन से ज्यादा जवान और एक दर्जन नागरिक मारे गए.वहीँ पाक सेना और रेंजर्स के कई आउट पोस्ट तबाह हो गए.

यह भी देखें

पाकिस्तान के सभी परमाणु ठिकानों पर भारत के साथ मिलकर हमला करे अमेरिका

पाक अधिकारी ने लगाया खुद के देश पर आरोप कहा, पाक की एजेंसियां आतंकी समर्थित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -