अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से दर्दनाक मौत
अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से दर्दनाक मौत
Share:

मुंबई: तकनीक इंसान की मदद के लिए बनाई जाती है, लेकिन यह इस कदर जानलेवा भी हो सकती है, यह किसी ने नहीं सोचा था. इसी तरह का एक दर्दनाक हादसा सामने आया है, मुंबई के सर्वसुविधायुक्त हाईटेक नायर अस्पताल से, जहां एक मरीज की एमआरआई स्कैन करते समय दर्दनाक मौत हो गई. इस भयावह घटना को लेकर अस्पताल प्रशासन की लापरवाही पर सवाल उठ रहे हैं.

राजेश मारु नामक व्यक्ति अपनी बीमार मां का एमआरआई स्कैन करवाने नायर अस्पताल गया था, जहां वार्ड बॉय ने उससे घडी और सोने की चेन तो बाहर ही उतरवा ली, उसके बाद वार्ड बॉय ने राजेश को, मरीज़ को दिया जा रहा ऑक्सीजन सिलेंडर एमआरआई रूम के अंदर लाने को कहा. पहले तो परिवार ने इसका विरोध किया, लेकिन वार्ड बॉय के कहने पर कि मशीन अभी बंद है, राजेश सिलेंडर लेकर अंदर चला गया. जहां मशीन ने उसे अंदर खींच लिया.    

जिसके बाद ऑक्सीजन का सिलेंडर खुल जाने से, सारी ऑक्सीज़न राजेश के मुँह के जरिये उसके पेट में चली गई, जिससे उसका पेट फूलने लगा और आँखे बाहर आ गई. अफरा-तफरी में मशीन को बंद कर राजेश को ट्रामा सेण्टर में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई. इस पूरे मामले को लेकर अग्रिपाड़ा पुलिस जांच कर रही है. पुलिस मृतक के रिश्तेदारों के अलावा अस्पताल के वार्ड बॉय और टेक्नीशियन से भी पूछताछ कर रही है. लेकिन जिस तरह ये हादसा हुआ है, वह लापरवाह अस्पताल प्रशासन की पोल खोलने के लिए काफी है.

कश्मीर में हिंसा का सिलसिला जारी है दो और मौतें

बजट से रेलवे की उम्मीदे !

ब्रजमण्डल राजपूत महासभा ने कहा भंसाली का सिर लाओ, 51 लाख पाओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -