आसियान सम्मेलन में बोले PM मोदी: बंद हो आतंक का निर्यात
आसियान सम्मेलन में बोले PM मोदी: बंद हो आतंक का निर्यात
Share:

लाओस : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाओस में हुए इंडिया-आसियान सम्मेलन में कहा कि आसियान भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इतना ही नहीं यह भारत की एक्ट ईस्ट इंडिया पाॅलिसी का केंद्र भी है। उनका कहना था कि इस क्षेत्र में हमारे संबंध सौहार्द के हैं जो कि भारत के लिए एक सकारात्मक बात है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समिट में कहा कि आतंक का निर्यात बंद हो और इतना ही नहीं आतंकवाद को उन्होंने सामाजिक खतरा भी बताया।

माना जा रहा है कि इस समिट के साथ ही राष्ट्रपति बराक ओबामा से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भेंट हो सकती है। यह भेंट भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। दरअसल यह ऐसी भेंट होगी जो कई आयामों पर निर्भर होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भेंट दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति पार्क गुन-हे और म्यांमार की राज्य काउंसल आंग सान सू ची से हुई। इतना ही नहीं वे जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मिले।

इस बैठक में जापान के साथ आतंकवाद को रोकने के ही साथ व्यापार समझौतों पर चर्चा हुई। दोनों देशों ने अपने लंबित प्रोजेक्ट्स को आगे बढ़ाने पर भी चर्चा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिंजो से मिलकर बांग्लादेश में हुए हमले को लेकर संवेदना जाहिर की और जापानी नागरिकों के मारे जाने पर दुख जताया। गौरतलब है कि इस हमले में जापानी नागरिक भी मारे गए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य शीर्ष नेताओं के लिए आलोस में भोज का आयोजन सम्मान स्वरूप किया गया है।

केजरीवाल पर हमले के बाद AAP के निशाने पर आई मोदी सरकार

मुकेश अंबानी ने खोला राज, इसलिए रिलायंस जियो के विज्ञापन में नजर आए PM मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -