पीएम खुद लेंगे बनारस के विकास का जायजा
पीएम खुद लेंगे बनारस के विकास का जायजा
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके संसदीय क्षेत्र बनारस का जायजा इस माह के अंत तक ले सकते है. परियोजनाओं का क्रियान्वन इस दौरे का मुख्य मुद्दा होगा. बनारस को हेरिटेज सिटी, स्मार्ट सिटी, स्वच्छता मिशन और बनारस के बिगड़े ट्रैफिक को दुरुस्त करने वाली परियोजनाओं की प्रगति के साथ बिजली तारों को भूमिगत करने वाली योजनाओं की समीक्षा भी पीएम के अजेंडे में शामिल है. पीएम कृषि सम्मेलन में किसानों से सीधे बातचीत भी करेंगे.

बनारस में राष्ट्रीय स्तर का किसान सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी इस मेले में किसानों से मुख़ातिब होंगे. सम्मेलन के आयोजन में प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर इसे और व्यापक बनाने का बंदोबस्त किया जा रहा है. इस आयोजन की जिम्मेदारी कृषि मंत्रालय ने राष्ट्रीय हार्टिकल्चर बोर्ड के साथ प्लांट प्रोटेक्शन एंड फारमर्स राइट अथारिटी को दे दी है.

बनारस को हेरिटेज सिटी के रूप में विकसित करने और प्राचीन विरासत को सहेजने और उनके दर्शनार्थ जाने वाले पैदल रास्तों को आकर्षक बनाने का कार्य जोरो पर है. बनारस में चारो ओर लटकते बिजली के तारों से निपटने का दायित्व पॉवर ग्रिड कॉरपोरेशन आफ इंडिया को दिया जा चूका है. कारपोरेशन ने इस काम को दिए गए समय में पूरा कर दिया है.

बजट पर कैबिनेट की बैठक शुरू 11 बजे पेश होगा बजट

बजट की हर खबर: संसद पहुंचे बजट पेपर

बजट पर ममता का बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -