चेहरे के दाग धब्बों को दूर करते हैं प्याज के छिलके
चेहरे के दाग धब्बों को दूर करते हैं प्याज के छिलके
Share:

प्याज के इस्तेमाल से खाने का स्वाद दोगुना हो जाता है, पर क्या आपको पता है कि प्याज के छिलके हमारी ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं, इन के इस्तेमाल से आप अपनी स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. आज हम आपको प्याज के छिलको के कुछ ब्यूटी से जुड़े फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- अगर आपकी स्किन में किसी प्रकार की एलर्जी हो गई है, तो इससे छुटकारा पाने के लिए रोजाना रात में सोने से पहले प्याज के छिलकों को पानी में डालकर छोड़ दें. और फिर सुबह उठने पर इस पानी को छानकर अपने शरीर को धोए. ऐसा करने से आपकी स्किन एलर्जी की समस्या ठीक हो जाएगी. 

2- अक्सर लड़कियां अपने बालों को सॉफ्ट और शाइनी बनाने के लिए कंडीशनर का प्रयोग करती हैं, पर क्या आपको पता है कि आप प्याज के छिलकों के इस्तेमाल से भी अपने बालों को कंडीशनर कर सकती हैं. इसके लिए प्याज के छिलकों को एक बाल्टी पानी में डालकर रात भर के लिए छोड़ दें, और सुबह उठने पर इसमें एक नींबू का रस मिलाकर अपने बालों को शैंपू करने के बाद धो लें. ऐसा करने से आपके बालों में चमक आती है. 

3- चेहरे के दाग धब्बों से छुटकारा पाने के लिए प्याज के छिलकों के पेस्ट में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं, और सूख जाने पर धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाते हैं.

 

दोमुंहे बालों की समस्या को दूर करता है लौंग का तेल

जानिए क्या है चॉकलेट फेशियल के फायदे

आपके चेहरे की रंगत को बिगाड़ सकते हैं केमिकल युक्त रंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -