दोमुंहे बालों की समस्या को दूर करता है लौंग का तेल
दोमुंहे बालों की समस्या को दूर करता है लौंग का तेल
Share:

लौंग एक प्रकार का मसाला होता है, जिसका इस्तेमाल खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए किया जाता है. लौंग में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक और एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं. इसके अलावा लौंग में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट, पोटेशियम, सोडियम, फास्फोरस, आयरन, विटामिन सी पाए जाते हैं. जो हमारे रूप को निखारने में सहायक होते हैं. अगर आप नियमित रूप से लौंग के तेल का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आप के रूप में निखार आता है और साथ ही आपकी स्किन से जुड़ी सभी समस्याएं भी दूर हो जाती हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है, तो इसके लिए रोजाना अपने चेहरे पर लौंग का तेल लगाएं. लौंग के तेल के तेल में भरपूर मात्रा में बैक्टीरिया को मारने के गुण होते हैं, जो पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं. इसके अलावा और लौंग के तेल के इस्तेमाल से ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

2- लौंग का तेल एक नेचुरल कंडीशनर के रूप में काम करता है, इसे बालों में लगाने से बालों से जुड़ी कई समस्याएं दूर हो जाती हैं. इसके अलावा इसके इस्तेमाल से आपके बालों का रूखापन और दो मुहे बालों की समस्या भी दूर हो जाती है.

 

जानिए क्या है मिस्र की महिलाओं की खूबसूरती का राज

ये तरीके बचाएंगे आपको रंगो के साइड इफ़ेक्ट से

जानिए क्या है सफ़ेद बालों को काला करने का असरदार नुस्खा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -