बेहतरीन फोटोग्राफी की तरफ बढ़ाएं एक ओर कदम
बेहतरीन फोटोग्राफी की तरफ बढ़ाएं एक ओर कदम
Share:

फोटोग्राफी के चाहने वाले और सीखने वाले लोग आमतौर पर डीएसएलआर (DSLR) कैमरे को ही बेहतर ऑप्शन मानते हैं. इसकी वजह यह है कि एक स्मार्टफोन के मुकाबले डीएसएलआर से खींची गई फोटो क्वालिटी के मामले में बेहतर होती है. लेकिन शुरुआत में स्टूडेंट्स स्मार्टफोन के बड़े मेगापिक्सल वाले कैमरे से ही अपने शौक की शुरूआत करते हैं और इसके बाद ही वो डीएसएलआर पर हाथ आजमाते हैं. आज इस रिपोर्ट से हम आपको उन डीएसएलआर कैमरों के बारे में बातएंगे जिसे आप अपनी फोटोग्राफी को एक स्टार ऊपर कर सकेंगे.

Nikon D3400
बिगिनर स्टूडेंट्स को ध्यान में रखते हुए निकोन D3400 कैमरा को खासतौर पर डिजाइन किया गया है जिसकी सभी सेटिंग यूजर्स को मैन्यूल रूप से करनी होती हैं। यह कैमरा प्रति सेकंड 60 फ्रेम तक 1080 पिक्सल में वीडियो शूट कर सकता है. इसके अलावा, आप इसमें स्टील इमेज भी क्लिक कर सकते हैं. यह कैमरा पांच फ्रेम प्रति सेकेंड में इमेज क्लिक करने में सक्षम है. इसमें दिए गए ब्लूटूथ फीचर्स से आप अपने स्मार्टफोन में स्मार्टब्रिज एप के इस्तेमाल से पिक्चर्स को शेयर कर सकते हैं.

Nikon D3300
Nikon का यह कैमरा 24 मेगापिक्सल CMOS सेंसर, 11 AF पॉइंट (एक केंद्र क्रॉस टाइप प्वाइंट के साथ), IOS रेंज की 100-12,800 और 60 एफपीएस पर फुल एचडी वीडियो के साथ आता है. लेकिन दूसरे DSLR कैमरों के मुकाबले में निकॉन डी 3300 में थोड़े कम फीचर्स दिए गए है. इसकी बेहतर फोटो क्वालिटी और बेहतरीन परफॉर्मेंस के कारण यह कैमरा आपका पहला डीएसएलआर बन सकता है.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

लांच से पहले ही कम्पनी साईट पर लिस्ट किया गया Oppo R11s

शाओमी मी 5x ने लांच किया अपना नया एडिशन

जानिए क्या है मोटो एक्स4 के स्पेसफिकेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -