एकतरफा इश्क में गर्लफ्रेंड की अश्लीत तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल करने वाला गिरफ्तार
एकतरफा इश्क में गर्लफ्रेंड की अश्लीत तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल करने वाला गिरफ्तार
Share:

उत्तरप्रदेश / मथुरा : उत्तर प्रदेश के वृन्दावन के डिग्री कॉलेज की स्टूडेंट्स की अश्लील तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल कर उन्हें बदनाम करने की कोशिश करने वाले युवक को रविवार की शाम पटना से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस उससे पूरी घटना के मामले में पूछताछ कर रही है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि वृन्दावन थाना, सर्विलांस, साइबर सेल, एलआइयू, स्वाट टीमों के ज्वॉइंट ऑपरेशन और पटना पुलिस की मदद से पटना के कदमकुआं थाना इलाके के दरियापुर गोला मोहल्ला के रहने वाले लक्ष्मण साहू के बेटे 25 वर्षीय धर्मेंद्र साहू को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के मुताबिक उसके पास से मोबाइल फोन और वायरल किए गए न्यूड फोटो जैसी सामग्री बरामद की गई. कुमार ने बताया कि शुरुआती पूछताछ के दौरान ही पता चला कि धर्मेंद्र पटना निवासी एक लड़की के साथ इकतरफा प्रेम करता था. इसके चलते लड़की ने उसकी की शिकायत भी की थी जिस पर उसे थाने बुलाया गया था और पूछताछ के बाद माफीनामा लिखाकर छोड़ दिया गया था. इसके बाद भी धर्मेंद्र ने लड़की का पीछा करना नहीं छोड़ा. दिसंबर 2014 में उसने जब उस लड़की को जबरदस्ती अपने साथ ले जाने की कोशिश की तो उसके भाई ने उसका विरोध किया था. इस पर धर्मेंद्र ने उस पर चाकू से हमला भी कर दिया. इस मामले उसे जेल जाना पड़ा.

पहले किया बलात्कार फिर समझौता नही करने पर दी ख़ौफ़नाक सजा

पुलिस ने बताया कि लड़की के घरवालों ने भी उससे पीछा छुड़ाने के लिए उसे अपने रिश्तेदारों के यहां वृन्दावन भेज दिया तो उसने लड़की से वहां भी संपर्क करने की कोशिश की. लड़की से बदला लेने की भावना से उसने लड़की के फेसबुक अकाउण्ट से उसकी फोटो, पता और फोन नंबर ट्रेस कर उसके चेहरे के साथ अश्लील अवस्था के फोटोग्राफ्स चिपकाकर व्हाट्सऐप और फेसबुक जैसी सोशल साइट्स पर डालना शुरु कर दिया. इतना ही नहीं, साहू ने लड़की के साथ वृन्दावन के कॉलेज में पढ़ने वाली उसकी फेसबुक फ्रेण्ड्स व रिश्तेदार महिलाओं की फोटो के साथ भी इसी प्रकार का अश्लील खेल खेला. धर्मेंद्र ने लड़कियों के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउण्ट बनाकर वृन्दावन के लोगों को मित्र बनाना शुरु किया और फिर उनको उनकी मनचाही लड़कियों के अश्लील फोटोग्राफ बनाकर कमाई करने लगा. इस तरह उसने लगभग 50 छात्राओं व महिलाओं के चित्र बनाकर वायरल किए.

दोस्तों ने बंधक बनाकर किया किशोरी से गैंगरेप

नगर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि आरोपी धर्मेंद्र साहू दिखता भले ही एक विक्षिप्त या प्रेम में नाकाम युवक जैसा हो, लेकिन वह फेसबुक व सोशल मीडिया से जुड़ी तमाम तकनीकी जानकारियों का जानकार है. वह फोटोपंच तथा फोटोकट साफ्टवेयर्स के माध्यम से ये तस्वीरें बनाता था. उन्होंने बताया कि पुलिस आरोपी युवक के लोकल लिंक की पहचान कर रही है. यदि कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल, उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 292 एवं आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत कार्रवाई की जा रही है.

हाईस्कूल में पढ़ने वाली छात्रा के साथ गैंगरेप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -