डैंड्रफ ने किया है बुरा हाल तो अपनाएं ये उपाय
डैंड्रफ ने किया है बुरा हाल तो अपनाएं ये उपाय
Share:

काले घने बाल पाने का सपना हर लड़की देखती है. क्योंकि किसी भी लड़की के काले घने और लहराते बाल उसकी खूबसूरती में चार-चांद लगा देते है. पर अगर सही ढंग से बालों की देखभाल ना की जाये तो इससे बालों में कई तरह की समस्या उत्पन्न हो जाती है. जिसमें से सबसे मुख्य है डैंड्रफ की समस्या.  बालों में डैंड्रफ होने का कारण खुश्की और रूखापन होता है. बालों में डैंड्रफ हो जाने से बाल कमज़ोर हो जाते हैं जिससे वो टूटने लगते हैं. पर आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी.

1- अगर आप डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो हफ्ते में कम से कम दो बार अपने बालों में शैम्पू करें. और इस बात का ध्यान रखें की आपके बालों से शैम्पू अच्छे से साफ़ हो जाये जिससे डैंड्रफ की समस्या उत्पन्न न हो.

2- अपने बालों को धोने के लिए हमेशा गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें ज़्यादा गर्म पानी से बाल धोने से बाल डैमेज है जाते हो और झड़ने लगते है.

3- डैंड्रफ की परेशानी को दूर करने के लिए नारियल के तेल को हल्का गर्म कर लें और फिर इसमें नीबू के रस की कुछ बूंदो को मिलाकर अपने बालों की जड़ों की हलके हाथों से मसाज करें. और फिर 15 मिनट के बाद इसे धो लें. ऐसा करने से आपको बहुत जल्द ही डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा.

4- सप्ताह में कम से कम 1-2 बार अपने बालों में तेल जरूर लगाएं, ऐसा करने से आपके बालों की जड़ों को बहुत फायदा होता है. बालों की जड़ों की मसाज करने से सर की स्किन में ब्लड सर्कुलेशन बढ जाता है और मसल्स रिलैक्स हो जाते हैं. जिससे डैंड्रफ की समस्या तो दूर होती है साथ ही बालों की लंबाई और चमक बढ़ जाती है.

 

अपर लिप्स हेयर को रिमूव करने के लिए करें आलू के रस का इस्तेमाल

टैनिंग की समस्या को दूर करती है हल्दी

लम्बे घने काले बालों के लिए अपनाएं ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -