सिर्फ आधे नींबू का रस दूर कर सकता है झुर्रियों की समस्या
सिर्फ आधे नींबू का रस दूर कर सकता है झुर्रियों की समस्या
Share:

नींबू का स्वाद बहुत ही खट्टा होता है, इसका ज़्यादातर इस्तेमाल खाने पीने की चीजों में किया जाता है. पर हम आपको बता दें की नींबू ना सिर्फ खाने के स्वाद को बेहतर बनता है बल्कि इसके इस्तेमाल से आप अपनी ब्यूटी से जुड़ी कई समस्याओं का समाधान भी कर सकती हैं. आज हम आपको नींबू के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- अगर आपके बालों में डैंड्रफ की समस्या है तो इससे छुटकारा पाने के लिए थोड़े से नारियल के तेल में आधे नींबू के रस को मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगकर हलके  हाथों से मसाज करें, हफ्ते में तीन बार ऐसा करने से आपके  बालों से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी.

2- पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से आधे नींबू के रस और शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

3- अगर आपके बाल बहुत ज़्यादा झड़ते हैं तो आधे प्याज के रस में आधे नींबू के रस को मिलाकर अपने बालों की जड़ों में मसाज करें. हफ्ते में 3 या 4 बार ऐसा करने से आपकी बालों के झड़ने की समस्या दूर हो जाएगी.

4- अपने चेहरे की झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए नीम की पत्तियों के रस में आधे नींबू के रस को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से झुर्रियों की प्रॉब्लम दूर होगी.

 

सिर्फ एक रात में पाये अपने चेहरे में मनचाहा निखार

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते है ये नेचुरल तरीके

पलकों को नेचुरल रूप से लंबा और घना बनाते है मेथी के दाने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -