अब पेटीएम पर करें BHIM UPI का इस्तेमाल
अब पेटीएम पर करें BHIM UPI का इस्तेमाल
Share:

ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा मुहैया करने वाली कंपनी पेटीएम ने अपने प्लैटफॉर्म पर केंद्र सरकार के BHIM UPI इंटरफेस को लाने की घोषणा की है. पेटीएम ने जानकारी देते हुए कहा है कि कहा कि अब यूजर पेटीएम ऐप से ही अपनी यूपीआई आईडी बना सकते है. कंपनी का कहना है कि वह आगे जाकर यूपीआई का सबसे बड़ा इशुअर और अक्वायरर बनना चाहता है. कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि इसे बाद में बदला भी जा सकता है और इसके साथ कई सारे अकाउंट्स से भी जोड़े जा सकते है.

बतौर कंपनी यूजर अपनी आईडी को अपने किसी सेविंग बैंक अकाउंट से भी जोड़ सकते है. जिसके बाद वे अलग-अलग बैंकों और BHIM UPI ऐप्स के बीच ट्रांजैक्शन शुरू कर पाएंगे. ऐसे करें पेटीएम पर BHIM UPI का इस्तेमाल. पेटीएम ऐप खोलने पर यूजरों को नया BHIM UPI विकल्प मिलेगा. BHIM UPI विकल्प चुनने के बाद ही आगे की प्रकिया होगी. इसके बाद आपको अपना एक बैंक अकाउंट सिलेक्ट करना होगा.

पेटीएम अकाउंट से जुड़े नंबर के बैंक द्वारा वेरिफाई किए जाने के बीच आपको थोड़ा सा इंतजार करना पड़ सकता है. एक बार नंबर वेरिफाई होने के बाद आप अपना M पिन सेट कर सकते है. इस पूरे प्रोसेस को फॉलो करने के बाद आप ट्रांजैक्शन शुरू कर सकते है.

 

इन तरीकों से बनाए अपनी कार को हाईटेक

सुप्रीम कोर्ट ने जेपी इंफ्राटेक की अर्जी ख़ारिज की

एंड्राइड ऐप पर आने वाले ऐड से हो गए है परेशान, तो अपनाए ये तरीका

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -