अब वियतनाम से बिहार की सीधी हवाई यात्रा संभव
अब वियतनाम से बिहार की सीधी हवाई यात्रा संभव
Share:

गया: वियतनाम के राष्ट्रपति त्रान दाई क्वांग अपनी भारत यात्रा के दौरान बुद्धभूमि बोधगया में महाबोधि मंदिर में भगवान बुद्ध को नमन किया और पवित्र बोधिवृक्ष के समक्ष आयोजित विश्वशांति के निमित सूत्त पाठ में शामिल हुए. महाबोधि मंदिर परिभ्रमण के पश्चात एक उच्चस्तरीय बैठक का आयोजन किया गया. राष्‍ट्रपति क्‍वांग ने कहा कि वियतनाम और बोधगया अब शीघ्र ही हवाई मार्ग से जुड़ जाएंगे. इस दौरान उन्होंने अपने साथ रहे वियतनाम मंदिर के प्रभारी डॉ. लाम से अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि बोधिवृक्ष की छांव में शांति की अनुभूति हुई. 

इसमें राष्ट्रपति क्वांग के साथ आए मंत्रीगण व बिहार के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए. राष्ट्रपति क्वांग ने कहा कि भारत व वियतनाम के रिश्ते दिनोंदिन प्रगाढ़ हो रहे हैं. वियतनाम और बोधगया अब शीघ्र ही हवाई मार्ग से जुड़ जाएंगे. उन्होंने कहा कि बिहार में पर्यटन के क्षेत्र में निवेश करने की इच्छा वहां के उद्योगपतियों की है. कृषि मामले में वियतनाम काफी उन्नत है.

उन्होंने कहा कि अगर यहां से कृषि क्षेत्र में अध्ययन करने हेतु कोई दल वहां जाएगा तो उसका स्वागत किया जाएगा. बैठक में कृषि मंत्री डॉ. कुमार ने कहा कि वियतनाम के उद्योगपति अगर बिहार में विनियोग करने को इच्छुक हैं तो राज्य सरकार उन्हें जमीन मुहैया कराएगी. 

 

बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर

बिहार के मुख्यमंत्री को जन्मदिन की बधाई

हंगामे के बीच बिहार में बजट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -