हंगामे के बीच बिहार में बजट
हंगामे के बीच बिहार में बजट
Share:

बिहार विधानसभा में बजट सत्र का आज दूसरा दिन था. इस दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री सुशील मोदी बजट पढ़ रहे थे, लेकिन विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और साथी विधायकों ने काफी नारेबाजी की लेकिन हंगामें के बीच भी बजट रोका नहीं गया और सुशील मोदी लगातार पढ़ते रहे. तेजस्वी यादव का कहना था कि, सुशील मोदी खजाना खाली करके बजट पढ़ रहे है. 

सुशील मोदी ने 1.76 लाख करोड़ का बजट पेश किया. इसमें 33 हजार करोड़ रूपये शिक्षा पर खर्च किये जायेंगे. मुजफ्फरपुर जिले में तीन नये कृषि विज्ञान केंद्र बनेंगे. हर घर नल का जल, बिजली, सड़क सरकार का लक्ष्‍य है. जिलों में एएनएम कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज की स्‍थापना की जायेगी. राज्‍य में कई नए पॉलिटेक्निक कॉलेज खोले जायेंगे. इस बार बजट में निबंधन शुल्क में बढ़ोत्तरी की गई है. मेडिकल कॉलेजों की व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी. दस हजार दो सौ संतावन करोड़ ऊर्जा के लिए खर्च किए जाएंगे. तीस करोड़ मंदिरों की चहारदीवारी के निर्माण के लिए खर्च होंगे. ग्रामीण कार्य विभाग के लिए दस हजार पांच सौ पांच करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. एक अप्रैल से दाखिल खारिज की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

पिछले वर्ष के 1.60 लाख करोड़ के बजट में इस बार करीब 12 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. कैबिनेट ने पिछले दिनों 1.77 लाख करोड़ के बजट प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की थी. 1.76 लाख करोड़ का बजट पेश किया गया. पिछली बार की तरह इस बार भी राज्य सरकार सबसे अधिक राशि शिक्षा प्रक्षेत्र के लिए आवंटित किया गया. पिछली बार 25,251 रुपये शिक्षा पर खर्च करने का फैसला लिया गया था. इस बार 33 हजार करोड़ शिक्षा पर खर्च करने का फैसला किया गया.

समस्याओं का कारण कांग्रेस कल्चर है- पीएम मोदी

कांग्रेस -भाजपा पर लाल -पीले हुए अन्ना

पुलिस ने जब अपराधियों को खिलाई ये कसम तो वीडियो हुआ वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -