अब पुदीने से पाएं चेहरे की खूबसूरती
अब पुदीने से पाएं चेहरे की खूबसूरती
Share:

ज्यादातर लोग चेहरे की खूबसूरती के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडॅक्ट का इस्तेमाल करते है, लेकिन क्या आप जानते है की ब्यूटी प्रोडक्ट ही नहीं बल्कि अब पुदीने के इस्तेमाल से भी चेहरे की खूबसूरती बड़ा सकते है. साथ ही पुदीने के पत्तिया ठंडक देने का काम करती है जिस तरह खीरे का इस्तेमाल करने से त्वचा को मॉइश्चर मिलता है, उसी तरह पुदीने की पत्तियां भी त्वचा को ताजगी देने के साथ नमी भी देती है.

अगर आपका चेहरा डल है तो आप पुदीने की पत्तियों का इस्तेमाल कर सकते है. इससे त्वचा को भरपूर एंटीऑक्सीडेंट्स मिलेंगे और त्वचा का ग्लो बरकरार रहेगा साथ ही आपके डल चेहरे पर निखार आएगा. अगर आपको किसी कारण त्वचा पर जलन हो रही है तो आप ऐसे में पुदीने का पेस्ट लगाने से आपको तुरंत ठंडक महसूस होगी.

साथ ही यह बेहतरीन एंटीसेप्टिक भी है जो जलन को दूर करने में मदद करता है. पुदीना सिर्फ चेहरे की सफाई ही नहीं करता बल्कि इसके नियमित इस्तेमाल से त्वचा की रंगत भी बढ़ती है, साथ ही पुदीने को चेहरे पर लगाने से निखार के साथ-साथ चेहरे पर चमक भी आती है. पुदीने का इस्तेमाल आप हफ्ते में एक बार कर सकते है.

ये भी पढ़े

इन चीजों से तैयार करे ब्लीच और पाएं चेहरे के बालों से छुटकारा

इस खास घरेलु नुस्खे से दूर करें चेहरे की झुर्रियां

इस टोनर से चेहरे पर लाये खूबसूरत निखार

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -