नीम सेहत के लिए ही नहीं बल्कि सौंदर्य के लिए भी उपयोगी
नीम सेहत के लिए ही नहीं बल्कि सौंदर्य के लिए भी उपयोगी
Share:

आज तक अपने नीम का कई तरह से इस्तेमाल किया होगा क्योकि सभी जानते है कि आयुर्वेद में नीम के तेल के कई औषधीय गुण बताए गए हैं, इसलिए हम आपको बताना चाहेंगे कि नीम का इस्तेमाल सेहत और सौंदर्य दोनो के लिए उपयोगी है.

अगर आपको चेहरे पर झुर्रियां होने की समस्या है जिससे आप परेशान रहते है तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है, क्योकि नीम का तेल चेहरे पर लगाने से चेहरे पर पड़ने वाली झुर्रियां कम हो जाती हैं. नीम का तेल आपकी त्वचा में कोलेजन के निर्माण को बढ़ाता है, जिससे त्वचा कोमल रहती है. अगर आपके बाल सफ़ेद होते है तो आप नीम का तेल इस्तेमाल कर सकते है, नीम का तेल बालों पर लगाने से बाल सफेद नहीं होते है.

इस तेल में मौजूद विटामिन बालों को चमकदार बनाने में मदद करते हैं. जिन लोगों को अस्थमा की बीमारी है उनके लिए नीम का तेल वरदान है, क्योकि नीम के तेल की भाप लेने से अस्थमा के मरीजों को आराम मिलता है. इसके लिए आप पानी में नीम के 1 से 2 बूंद डालकर अच्छे से मिक्स कर लें और फिर अपने सिर पर तौलिया की मदद से भाप लें, ऐसा करने से आपकी सेहत को फायदा होगा.

ये भी पढ़े

दही के इस्तेमाल से दूर होंगे रूखे बाल

शादी के बाद जिंदगी में आते है ये बदलाव

इन टिप्स के जरिए जानें पार्टनर का प्यार

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -