दही के इस्तेमाल से दूर होंगे रूखे बाल
दही के इस्तेमाल से दूर होंगे रूखे बाल
Share:

ज्यादातर लोगों को बाल रूखे होने की समस्या रहती है, जिसके चलते वे काफी परेशान रहते है और रूखे बालों से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है, लेकिन क्या आप जानते है कि हेयर प्रोडक्ट से ही नहीं बल्कि दही के इस्तेमाल से भी रूखे बालों से निजात पा सकते है. क्योकि दही में एंटीबैक्‍टीरियल गुण पाए जाते हैं, जिससे बाल कम रूखे होंगे.

साथ ही आप दही के इस्तेमाल से बालों में होने वाली रुसी से भी छुटकरा पा सकते है. बालों में दही इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में 2 चम्‍मच दही, कुछ बूंद शहद और नींबू का रस मिलाएं और सभी को एक साथ मिलाकर पेस्ट तैयार करें, अब इस तैयार किये हुए पेस्ट को बालों की जड़ो पर लगाएं और आधे घंटे रूक कर धो लें.

ऐसा करने से बाल रूखे नहीं होंगे साथ ही बालों में नमी बनी रहेगी. अगर आपको सिर में खुजली होती है तो आप एक कटोरी में 3 टीस्‍पून दही और 5 टीस्‍पून मेथी पावडर तथा 2 चम्‍मच प्‍याज का रस मिलाएं और इन सभी का अच्छे से पेस्ट तैयार करें अब तैयार किये हुए पेस्ट को अपने बालों में लगाए, फिर इसे 20 मिनट तक बालों में रखने के बाद हल्‍के गरम पानी से सिर को धो लें. ऐसा करने से सिर में खुजली होना बंद हो जाएगी.

ये भी पढ़े

शादी के बाद जिंदगी में आते है ये बदलाव

इन टिप्स के जरिए जानें पार्टनर का प्यार

गुस्से में चिल्लाने से भी हो सकता है सेहत को फायदा, जानिए कैसे

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -