कोर्ट के फैसले पर नीतीश ने प्रतिक्रिया देने से इंकार किया

कोर्ट के फैसले पर नीतीश ने प्रतिक्रिया देने से इंकार किया
Share:

पटना : रांची की विशेष सीबीआई कोर्ट ने आज लालू को चारा घोटाले में चाईबासा ट्रेजरी के 34 करोड़ के मामले में पांच साल की सजा सुनाए पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया . 

उल्लेखनीय है कि आरजेडी के प्रमुख लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला के चाईबासा से जुड़े एक अन्य में मामले में भी दोषी पाकर बुधवार को रांची हाईकोर्ट ने सजा का ऐलान करते हुए 5 लाख का जुर्माना लगाया साथ में 5 साल की सजा भी सुनाई. यह दूसरा मामला है जिसमें लालू को सजा हुई है .देवधर ट्रेजरी मामले में उन्हें साढ़े तीन साल की सजा सुनाई गई है .जिसके तहत वह अभी जेल में हैं . इस पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमारा इससे कोई लेना देना नहीं, ये न्यायिक फैसला है, हम इस पर प्रतिक्रिया नहीं देंगे. लेकिन हम न्याय और विकास के एजेंडे से समझौता नहीं करेंगे.

बता दें कि इस बारे में सीबीआई की आर्थिक अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले से जुड़े चाईबासा कोषागार से 35 करोड़, 62 लाख रुपये फर्जी ढंग से निकालने के मामले में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश स्वर्ण शंकर प्रसाद की कोर्ट ने बुधवार को फैसला सुनाया.इस मामले में बहस 10 जनवरी को ही पूरी हो गई थी, और कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था.

यह भी देखें 

लालू को पांच साल की सजा और दस लाख का जुर्माना

चाईबासा कोषागार मामले में लालू यादव दोषी करार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -