पीएम मोदी के मन की बात में छाई नीतीश कुमार की मानव श्रृंखला
पीएम मोदी के मन की बात में छाई नीतीश कुमार की मानव श्रृंखला
Share:

आज पीएम मोदी ने 40 वी बार मन की बात में कुरीतियों के खिलाफ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा की गई मानव श्रृंखला कि जोरदार तारीफ कि. उन्होंने कहा बिहार के मुख़्यमंत्री ने कुरीतियों को मिटाने का जो ऐतिहासिक कदम उठाया है वो सराहनीय है और देश और दुनिया के लिए एक मिसाल है. दहेज़ और बाल विवाह के खिलाफ जागरूकता का प्रचार और कुरीतियों को मिटाने के लिए बिहार की इस पहल के लिए में नीतीश सरकार को बधाई देता हु. साथ ही मुख्यमंत्री और बिहार सरकार को 13 हजार किलोमीटर लम्बी मानव श्रृंखला के निर्माण के लिए धन्यवाद करता हु.

पीएम ने आज जानता से अपनी मन की बात के दौरान ये बातें कही. गौरतलब है कि नीतीश कुमार सरकार ने 21 जनवरी को 13 हजार किलोमीटर लम्बी मानव श्रृंखला आयोजन कर इतिहास रच दिया था. मानव श्रृंखला का उदेश्य दहेज़ प्रथा और बाल विवाह के खिलाफ आवाज़ उठाना और लोगो को इन कुरीतियों के प्रति जागरूक करना था.

इससे पहले नीतीश कुमार 2014 में शराब बंदी के खिलाफ भी एक ऐसी ही 11 हजार किलोमीटर लम्बी मानव श्रृंखला का सफल आयोजन कर चुके है. मानव श्रृंखला के द्वारा की गई नीतीश कुमार की इस सामजिक सुधार की पहल की समूचे देश और दुनिया में प्रशंसा हो रही है.

नीतीश कुमार ने की मानव श्रृंखला का हिस्सा बनने की अपील

पीएम मोदी ने मन की बात में कहा जन भागीदारी से सब संभव

पीएम मोदी की मन की बात नारी शक्ति को समर्पित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -