निर्भया गैंगरेप केस: दोषी मुकेश की पुनर्विचार याचिका पर आज सुनवाई
निर्भया गैंगरेप केस: दोषी मुकेश की पुनर्विचार याचिका पर आज सुनवाई
Share:

नई दिल्ली. दिल्ली दुष्कर्म कांड के दोषी मुकेश की फांसी की सजा के खिलाफ दाखिल पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा. मुकेश ने कोर्ट से गत 5 मई के फैसले पर पुनर्विचार करने की गुहार लगाई है जिसमें उसे फांसी की सजा दी गई थी.

मामले की सुनवाई तीन जजों की बेंच करेगी. बेंच में CJI दीपक मिश्रा, जस्टिस आर बानुमति, जस्टिस अशोक भूषण होंगे. दोषी मुकेश ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की थी. याचिका में फांसी पर अंतरिम रोक की मांग की गई है. पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई खुली अदालत में होगी. दरअसल पांच जजों की संवैधानिक पीठ ने आदेश दिया था कि फांसी की सजा के मामलों में तीन जजों की बेंच सुनवाई करेगी और पुनर्विचार याचिका पर खुली अदालत में सुनवाई होगी.

बता दें कि 16 दिसंबर 2012 की रात चलती बस में पैरामेडिकल की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था बाद में इलाज के दौरान छात्रा की मौत हो गई थी. दिल्ली सामूहिक दुष्कर्म कांड के इस मामले में निचली अदालत से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक से दोषियों को फांसी की सजा दी गई है. गत पांच मई को सुप्रीम कोर्ट ने मुकेश, पवन गुप्ता, अक्षय ठाकुर और विनय शर्मा को मौत की सजा देने के हाई कोर्ट के आदेश पर अपनी मुहर लगाई थी.

निर्भया रेप कांडः दोषी मुकेश ने SC से लगाई गुहार

चक्रपाणी खरीदेंगी दाऊद की होटल, कल होगी नीलामी

ज्यादा बिल से बचने के लिए, घर में बनाते है बिजली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -