अब अरुणाचल प्रदेश का दौरा करेंगी नई रक्षा मंत्री
अब अरुणाचल प्रदेश का दौरा करेंगी नई रक्षा मंत्री
Share:

नई दिल्ली : देश की नव नियुक्त रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण इन दिनों देश की सरहदों से जुड़े राज्यों की भौगोलिक परिस्थितियों को जानने - समझने के लिए वहां का दौरा कर रही है. हाल ही में उन्होंने कश्मीर में सियाचिन क्षेत्र का दौरा किया था. अब रक्षा मंत्री अरुणाचल प्रदेश का दौरा करेंगी.

मिली जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा का दौरा करेंगी और सुरक्षा का जायजा लेंगी. निर्मला के इस दौरे के बाद आर्मी कमांडर कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएगी, जो कि 9 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक चलेगी. इसका मुख्य एजेंडा उस क्षेत्र में भारत को मजबूत किया जाना है.

उल्लेखनीय है कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने दशहरा पर सियाचिन और लद्दाख के अग्रिम स्थानों पर सैनिकों के साथ त्योहार मनाया था. इस दौरान रक्षामंत्री ने सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की थी और लेह को कराकोरम से जोड़ने वाले एक पुल का उद्घाटन भी किया था, जो सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है.

स्मरण रहे कि चीनी और भारतीय सैनिकों के बीच 16 जून से सिक्किम सेक्टर के डोकलाम इलाके में तनाव बढ़ गया था, जो बहुत लम्बा लगभग 73 दिन तक चला. अंततः 28 अगस्त को चीन और भारतीय सेना ने समझौता कर अपनी सेनाएं पीछे हटाई थी, इसलिए नई रक्षा मंत्री को इस इलाके का दौरा करना जरुरी है.

यह भी देखें

 

रक्षा मंत्री ने सियाचिन में मनाया दशहरा

पहली महिला रक्षामंत्री का घाटी का पहला दौरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -