पहली महिला रक्षामंत्री का घाटी का पहला दौरा

श्रीनगर : देश की पहली महिला रक्षामंत्री बनने के बाद निर्मला सीतारमण आज अपने कश्मीर के पहले दौरे पर जायेगी. निर्मला सीतारमण यहाँ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेगी और सेना का होंसला बढ़ाएगी. सीतारमण का यह पहला घाटी दौरा है और यह मौका भी ख़ास है. आपको बता दें की सेना द्वारा की गयी सर्जिकल स्ट्राइक को एक साल पूरा हो गया है और एक साल पूरे होने पर आयोजित होने वाले सेना के एक समारोह में हिस्सा लेने देश की पहली महिला रक्षामंत्री 
आज घाटी पहुंच रही हैं.

थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी रक्षामंत्री के साथ कश्मीर के दौरे पर पहुंच रहे हैं. जानकारी के अनुसार निर्मला सीतारमण यहाँ सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक भी कर सकती हैं. श्रीनगर में आयोजित होने वाले समारोह के बाद रक्षामंत्री दुनिया के सबसे ऊँचे युद्धक्षेत्र सियाचिन का भी दौरा करेगी. सेना के जवानो से मुलाकात कर उनके मनोबल को बढ़ाएगी.

जहाँ एक ओर रक्षामंत्री कश्मीर में सेना में जोश भरने का काम करेगी वहीँ दूसरी ओर गृहमंत्री राजनाथ सिंह उत्तराखंड में दशहरे का त्यौहार आईटीबीपी के जवानों के साथ मिलकर मनाएंगे. राजनाथ सिंह यहाँ के जवानो से मुलाकात कर उनका होंसला बढ़ाएंगे ओर दशहरे के मौके पर यहाँ जवानो के साथ खुशियां बाटेंगे.

पाकिस्तान को मिल रही मदद पर सीतारमण का विरोध

अमेरिकी रक्षा मंत्री दिल्ली पहुंचे

आज जैसलमेर के सैन्य प्रतिष्ठान में होंगी रक्षामंत्री

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -