सिपाही से डर के भागे नक्सली
सिपाही से डर के भागे नक्सली
Share:

छत्तीसगढ़: नक्सलियों से अकेले सामना करने वाले एक सिपाही को पुलिस प्रशासन ने सम्मानित किया है, दंतेवाड़ा जिले में इस सिपाही ने अपने साहस का परिचय देते हुए नक्सलियों से उनकी पिस्टल छीन ली. जिसके बाद नक्सली वहां से फरार हो गए है.

बताया जा रहा है की नक्सलियों ने पहले कुआकोंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत हितवार गांव में तैनात एक आरक्षक भीमाराम कुंजाम पर हमला किया था. जिसके बाद आरक्षक भीमाराम कुंजाम ने नक्सलियों से पिस्टल छीनकर उन पर जवाबी हमला कर दिया. इस मसले पर एक अधिकारी ने बताया कि आरक्षक भीमाराम कुंजाम नक्सलियों की जानकारी लेने के लिए हितवार गांव गए थे. जहा पांच नक्सलियों ने ग्रामीणों की वेशभूषा में सिपाही पर हमला किया था. वही अचानक हुए हमले के बाद सिपाही ने नक्सलियों से उनकी नौ एमएम की एक पिस्टल छीन ली और बाद में उसी पिस्टल को अपना आधार बनाकर जवाबी कार्रवाई कर दी. जिसके बाद नक्सली वहां से फरार हो गए.

अधिकारियों ने बताया कि 28 फरवरी वर्ष 2014 को कुआकोंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत श्यामगिरी घाटी पर नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया था. जिसमे उप निरीक्षक विवेक शुक्ला शहीद हो गए थे, और उसके बाद नक्सलियों ने उनसे उनकी पिस्टल लूट ली थी. हमले के दौरान नक्सलियों ने जिस पिस्टल का इस्तेमाल किया था वह शुक्ला की ही पिस्टल है.
 

गैंगरेप करने वालों की हैवानियत, आंखे फोड़ कर दी हत्या

हैदराबाद से खेलने के लिए प्रज्ञान ओझा को मिला एनओसी

मणिपुर की मासूम के साथ स्वीपर किया रेप

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -