शहद के इस्तेमाल से लाएं अपने बालों में नेचुरल निखार
शहद के इस्तेमाल से लाएं अपने बालों में नेचुरल निखार
Share:

शहद का स्वाद बहुत मीठा होता है जिसके कारण लोग इसे बहुत पसंद के साथ खाते है, ये हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है, इसमें भरपूर मात्रा में नेचुरल गुण मौजूद होते हैं जो सेहत के साथ साथ हमारी ब्यूटी को भी बहुत सारे लाभ पहुंचाते हैं. शहद के इस्तेमाल से अपने बालों को खूबसूरत और चमकदार बना सकती हैं. आज हम आपको बालों के लिए शहद के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- अगर आप नियमित रूप से शहद को अपने बालों की जड़ो में लगाकर मसाज करते हैं तो इससे आपकी सर की स्किन के पोर्स खुल जाते हैं, जिससे सर की स्किन को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन मिलने लगती है. शहद में भरपूर मात्रा में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लामेंट्री के गुण मौजूद होते हैं जो बालों की ग्रोथ को बढ़ाने में सहायक होते हैं. और सर की स्किन को इन्फेक्शन से बचाते है, 

2- आप चाहे तो शहद का इस्तेमाल एक नेचुरल हेयर कंडीशनर के रूप कर सकती हैं इसके लिए नियमित रूप से नारियल या जैतून के तेल में शहद मिलाकर अपने बालों की मसाज करें, ऐसा करने से आपके बाल नरम, मुलायम, कालें, घनें हो जायेंगे, बालों में शहद का इस्तेमाल करने से बाल मजबूत हो जातें हैं.

 

बालों को स्वस्थ और सुन्दर बनाता है नीम

लौंग के इस्तेमाल से बनाये अपने बालों को चमकदार

ऑरेंज पील एंड हनी मास्क के इस्तेमाल से हटाएँ अपने चेहरे के अनचाहे बाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -