ऑरेंज पील एंड हनी मास्क के इस्तेमाल से हटाएँ अपने चेहरे के अनचाहे बाल
ऑरेंज पील एंड हनी मास्क के इस्तेमाल से हटाएँ अपने चेहरे के अनचाहे बाल
Share:

सभी लड़कियां अपनी ब्यूटी को लेकर किसी भी प्रकार का कोम्प्रोमाईज़ नहीं करती हैं, और अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए वो बहुत सारे तरीकों को अपनाती हैं. पर लगभग सभी लड़कियों और महिलाओं को स्किन से जुडी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसी है एक समस्या है चेहरे पर अनचाहे बालों का होना, कई लडकियो के चेहरे  पर बहुत कम बाल होते है जो देखने में पता भी चलते हैं पर कुछ लड़कियां और महिलाएं ऐसी भी है जिनके चेहरे पर बहुत सारे बाल होते हैं जिनके कारण उनकी खूबसूरती​ ख़राब हो जाती है. चेहरे पर हेयर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल करने से स्किन को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं, इसलिए आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहें है जिसके इस्तेमाल से आपके चेहरे के बाल भी हट जायेगें और आपकी स्किन को कोई नुकसान भी नहीं होगा.

संतरे के छिलके में और हनी के इस्तेमाल से आप चेहरे के अनचाहे बालों को जड़ से हटा सकती हैं, संतरे के छिलको में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है जो स्किन में पाए जाने वाले फ्री रैडिकल्स से लड़ता है, और स्किन की उम्र बढ़ने की प्रक्रिया धीमा करता है. दूसरी तरफ शहद  एक नेचुरल ब्लीचिंग एजेंट के रूप में कार्य करता है, इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सिडेंट्स मौजूद होते हैं .

ऑरेंज पील एंड हनी मास्क को बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में  2 चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर ले लें, अब इसमें 1 चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिलाएं.

अब इस पेस्ट को अपने चेहरे के अनचाहे बालों पर लगाएं और सूखने दे.

जब ये पेस्ट हल्का सूख जाये तो धीरे-धीरे इसे गालोई में मसाज करते हुए इसे हटा दें. और फिर अपने चेहरे को पानी से धो लें. अगर आप इस उपाय को नियमित रूप से करती हैं तो इससे कुछ ही दिनों में आपके चेहरे के अनचाहे बाल हट जायेगें.

 

बालों की ग्रोथ को बढ़ाते है प्याज और जैतून का तेल

दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करता है अंडा

इंस्टेंट निखार पाने के लिए चेहरे पर लगाए सेब का फेस मास्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -