इन विशेष बातों का ध्यान आपके वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाता है
इन विशेष बातों का ध्यान आपके वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाता है
Share:

विवाह व्यक्ति के जीवन का बहुत ही महत्वपूर्ण पड़ाव है हर व्यक्ति चाहता है की उसका वैवाहिक जीवन खुशहाल हो तथा पति-पत्नी के बीच मधुर सम्बन्ध हमेशा बने रहें. किन्तु कई बार ऐसा होता है की विवाह के कुछ समय बाद पति-पत्नी के बीच तनाव उत्पन्न हो जाता है और समय के साथ-साथ यह अधिक विकराल रूप धारण कर लेता है जिससे कई बात पति-पत्नी के रिश्ते टूटने की सीमा तक पहुँच जाते है. इस समस्या को दूर करने के लिए समय रहते वास्तु शास्त्र में दी गई कुछ बातों का ध्यान रखा जाए तो आप इस समस्या से मुक्ति पा सकते है और अपने वैवाहिक जीवन को खुशहाल बना सकते है तो आइये जानते है वह कौन सी बातें है?

चिटका या टूटा दर्पण – किसी भी विवाहित व्यक्ति को अपने शयनकक्ष में टूटा या चिटका हुआ दर्पण नहीं रखना चाहिए. क्योंकि टूटा हुआ दर्पण अशुभ माना जाता है जिससे पति-पत्नी के रिश्ते में तनाव उत्पन्न होता है.

टूटा हुआ पलंग – यदि विवाहित व्यक्ति के शयनकक्ष में कोई टूटा हुआ पलंग रखा है जिसपर वह सोते है तो ऐसा करने से वह नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव उनपर होने लगता है जिसके कारण उनके स्वाभाव में कटुता आ जाती है और इसका असर उनके रिश्ते पर पड़ता है.

काले रंग की चादर – यदि कोई व्यक्ति अपने शयनकक्ष के पलंग पर काले रंग की चादर का उपयोग करता है तो ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच प्रेम कम होता है.

जूते चप्पल – विवाहित व्यक्ति को हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए की वह जब भी बाहर से घर में प्रवेश करते है तो अपने जूते चप्पल को उसके निश्चित स्थान पर रखकर ही घर में प्रवेश करना चाहिए घर में या शयनकक्ष में जूते चप्पल को लेकर जाने से बाहर की नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश करती है जिससे आपके रिश्तों में तनाव उत्पन्न होता है.

 

वैवाहिक जीवन में चल रही उथल-पुथल को ख़त्म करता है फेंगशुई

यह आसान से उपाय जिनसे माता लक्ष्मी होती है जल्द ही प्रसन्न

आपके भाग्य को चमकाएगी लहसुन की सिर्फ एक कलि

दर्पण के टूटने पर क्या सच में बुरा होता है? जानें तथ्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -